Home /News /madhya-pradesh /

govind singh says bjp shed crocodile tears on obc reservation panchayat chunav check details mpns

एमपी: आरक्षण को लेकर नेता प्रतिपक्ष सिंह ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी पर लगाया आरोप

MP Politics: एमपी के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने आरक्षण को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए हैं.

MP Politics: एमपी के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने आरक्षण को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए हैं.

MP Political Story: ओबीसी आरक्षण को लेकर मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाए हैं. शनिवार को नई दिल्ली पहुंचे सिंह ने कहा कि बीजेपी आरक्षण के विरोध में है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बिहार चुनाव के दौरान कहा था कि देश में आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए. यही काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं. वे मोहन भागवत के एजेंडे पर चल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने शनिवार को नई दिल्ली में कहा कि बीजेपी आरक्षण का विरोध करती है. बिहार चुनाव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश में आरक्षण समाप्त होना चाहिए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मोहन भागवत के एजेंडे पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ आंसू बहा रही है. 17 साल से बीजेपी के तीन पिछड़े मुख्यमंत्री रहे हैं, उन्होंने कानून इसे कानून क्यों नहीं बनाया.

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि गरीबों, पिछड़ों और शोषितों के लिए कांग्रेस लड़ती आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने आयोग बनाया था, तो दिग्विजय सिंह ने 14 फीसदी आरक्षण दिया था. बाद में इसे बढ़ाकर 24 से 25 प्रतिशत कर दिया था. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में 27 फीसदी आरक्षण का कानून बनाया था. सिंह ने आरोप लगाया कि चुनाव की घोषणा होने से 15 दिन पहले भाजपा ने सब पलट दिया. यहां तक कि आरक्षण को ही समाप्त कर दिया था.

नेता प्रतिपक्ष ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि बाद में कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट गए थे.  इस मामले के दोषी पूरी तरह से बीजेपी और संघ है. उन्होंने सवाल किया कि जब सबकुछ ठीकठाक था तो ये लोग कोर्ट क्यों गए थे. बीजेपी ने कानून का उल्लंघन करते हुए आरक्षण को समाप्त किया. उन्होंने दोहराते हुए कहा कि भाजपा षड्यंत्र के तहत मोहन भागवत के एजेंडे पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं होता है, मगर आरक्षण कम होने से पिछड़े वर्ग को नुकसान हुआ है. आबादी के लिहाज से पिछड़ों को हक नहीं मिला है, इसके लिए दोषी बीजेपी सरकार है.

कमलनाथ का ऐलान ही आधिकारिक घोषणा

गोविंद सिंह ने कहा कि राज्यसभा के उम्मीदवार विवेक तन्खा होंगे. कमलनाथ ने उनके नाम की घोषणा कर दी है. विवेक तन्खा राज्यसभा के लिए 30 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. गोविंद सिंह ने पार्टी नेतृत्व के फैसले का स्वागत किया और विवेक तन्खा को दोबारा राज्यसभा जाने के बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने नाम का ऐलान कर दिया, यही आधिकारिक घोषणा है.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर