• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Gwalior Crime News : पॉकेट मनी के लिए महंगी साइकिल चुराकर 500 रुपये में बेचने वाला बच्चा गैंग पकड़ा गया

Gwalior Crime News : पॉकेट मनी के लिए महंगी साइकिल चुराकर 500 रुपये में बेचने वाला बच्चा गैंग पकड़ा गया

नाबालिगों का ये गिरोह कोचिंग संस्थानों के बाहर से साइकिल चुराता था.

नाबालिगों का ये गिरोह कोचिंग संस्थानों के बाहर से साइकिल चुराता था.

Gwalior Crime News : पुलिस (Police) ने शिनाख्त कराई तो जिन दो बच्चों की साइकिल चोरी हुई थीं, गैंग के पास वो दोनों साइकिल मिल गईं. हालाकि अभी गैंग के खिलाफ चोरी की नामजद रिपोर्ट सामने नहीं आने पर उन्हे घरवालों की गांरटी पर छोड़ दिया गया है.

  • Share this:

ग्वालियर. ग्वालियर शहर के स्कूल, कोचिंग मॉल आदि इलाकों से महंगी साइकिल चोरी (Theft) के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हजीरा पुलिस ने 3 नाबालिग लड़कों का ऐसा गैंग पकड़ा है जो इन इलाकों से लग्जरी साइकिल चुराता था. फिर उन्हें महज पांच सौ से लेकर हजार रुपये तक में बेच देता था. पुलिस ने इसके पास से चोरी की आधा दर्जन साइकिल बरामद की हैं.

हजीरा थाना पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि कुछ संदिग्ध लड़के बिरला नगर पुल के पास खड़े हैं. इनके पास लग्जरी साइकिल हैं जो पांच सौ से लेकर एक हजार रुपए में बेच रहे हैं, जबकि इन साइकिलों की बाजार कीमत पांच से दस हजार रुपए तक है. खबर मिलते ही हजीरा पुलिस ने दबिश दी. पुलिस के जवान सिविल ड्रेस में ग्राहक बनकर साइकिल खरीदने पहुंचे, इसके बाद तीन नाबालिग चोरों का ये गैंग गिरफ्त में आ गया. इन नाबालिग चोरों से पुलिस ने चोरी की छह साइकिल बरामद कर ली हैं.

 इन इलाकों में करते थे चोरी
पूछताछ की तो इस गैंग ने बताया कि वो स्कूल, कोचिंग पार्क, मंदिर आदि जगहों से साइकिल चुराते थे. बरामद की गई साइकिल के बारे में बताया कि ये उन्होंने साईं बाबा मंदिर के बाहर से, फूलबाग पर कोचिंग के बाहर से और इटालियन गार्डन से चोरी की हैं. नाबालिग चोर गैंग की निशानदेही पर पुलिस ने साइकिल बरामद कीं. इन्होंने बताया कि अपने शौक का खर्चा पानी निकालने के लिए साइकिल चोरी करने लगे थे. इन्हें शहर के बाहरी इलाकों में खड़े होकर हजार पांच सौ रुपए में बेच देते थे.

 चोरी गई साइकिल वापस मिलीं तो खुश हुए छात्र
चोर गैंग से पूछताछ के बाद हजीरा पुलिस ने पड़ाव थाना से संपर्क किया. लेकिन यहां किसी ने साइकिल चोरी की रिपोर्ट ही नहीं की थी. हां एक कोचिंग सेंटर से दो सायकिल चोरी हुई थीं इसकी खबर थी. पुलिस ने शिनाख्त कराई तो जिन दो बच्चों की साइकिल चोरी हुई थीं, गैंग के पास वो दोनों साइकिल मिल गईं. हालाकि अभी गैंग के खिलाफ चोरी की नामजद रिपोर्ट सामने नहीं आने पर उन्हे घरवालों की गांरटी पर छोड़ दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन