भोपाल: हमीदिया के डॉक्टर्स को अपने ही अस्पताल पर भरोसा नहीं, चिरायु में करा रहे इलाज
Bhopal News in Hindi

भोपाल: हमीदिया के डॉक्टर्स को अपने ही अस्पताल पर भरोसा नहीं, चिरायु में करा रहे इलाज
हमीदिया के डॉक्टर्स चिरायु में करा रहे इलाज (फाइल फोटो)

हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) के डॉक्टरों के चिरायु अस्पताल में एडमिट होने पर अस्पताल प्रबंधन ने सफाई दी है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि हमारे यहां पर प्राइवेट वार्ड उपलब्ध नहीं होने से डॉक्टर हमीदिया अस्पताल में भर्ती होने से इंकार कर रहे थे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) के डॉक्टरों को अपने ही अस्पताल पर भरोसा नहीं है. कोरोना संक्रमण के दौरान डॉक्टर भले ही कोरोना मरीजों (Corona Patients) का इलाज कर रहे है. डॉक्टरों के पॉजिटिव होने पर चिरायु अस्पताल में अपना ट्रीटमेंट करा रहे हैं. हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर पॉजिटिव आने के बाद चिरायु अस्पताल में ही इलाज पर भरोसा जता रहे हैं. हमीदिया अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना के मरीजों का इलाज करते समय डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ समेत वार्ड बॉय भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे. अभी तक 22 डॉक्टर चिरायु अस्पताल में अपना इलाज करा चुके हैं. इनमें सर्जरी, गायनेकोलॉजी, एनीस्थीसिया, मेडिसिन, ऑर्थोपेडिक्स पीएसएम के डाक्टर शामिल हैं. अभी दो डॉक्टर चिरायु से ठीक होकर वापस लौटे हैं तो वहीं कुछ डॉक्टर अभी भी चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं.

हमीदिया अस्पताल से ही नर्स ठीक होकर निकले
हमीदिया अस्पताल में लोगों की जनसेवा में जुटी नर्स भी कोरोना से संक्रमित हुई है. संक्रमित होने के बाद ही नर्सों को हमीदिया अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था. सोमवार को ही दो नर्स स्वस्थ होकर घर लौटी है. कोरोना को मात देने वाली नर्सों की घर वापसी पर स्टाफ ने स्वागत किया.

हमीदिया में प्राइवेट रूम ना होने की दी जा रही सफाई



हमीदिया के डॉक्टरों के चिरायु अस्पताल में एडमिट होने पर अस्पताल प्रबंधन ने सफाई दी है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि हमारे यहां पर प्राइवेट वार्ड उपलब्ध नहीं होने से डॉक्टर हमीदिया अस्पताल में भर्ती होने से इंकार कर रहे थे. पर अब ये समस्या नहीं है. हमीदिया अस्पताल में 7 रेसिपेटरी के स्पेशलिस्ट डॉक्टर है इनमे पीजी, आरएसओ, आरएमओ शामिल है. 25 कंसलटेंट एनीस्थिसिया, 30 पीजी और और अन्य एनएसथीसिया के डॉक्टर शामिल हैं. कोरोना मरीजों के लिए 20 वेंटीलेटर तैयार हैं.



ये भी पढ़ें: क्या संशोधन से छिन गए श्रमिकों के अधिकार, सरकार दे जवाब: जबलपुर हाईकोर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading