लाइव टीवी

भोपाल: Lockdown में 8 साल की बच्ची ने दिखाया अपना हुनर, हाथों से बनाया ट्रिपल लेयर मास्क
Bhopal News in Hindi

Pooja Mathur | News18Hindi
Updated: May 14, 2020, 10:56 PM IST
भोपाल: Lockdown में 8 साल की बच्ची ने दिखाया अपना हुनर, हाथों से बनाया ट्रिपल लेयर मास्क
भोपाल में 8 साल की बच्ची ने हाथों से बनाया ट्रिपल लेयर मास्क (फाइल फोटो)

भोपाल की रहने वाली 8 साल की मिष्ठी ने रबर कोटेड कपड़े के साथ सूती कपड़े का इस्तेमाल कर यह खूबसूरत मास्क बनाया गया है.

  • Share this:
भोपाल. देश भर में कोरोना (Corona) के कारण लोग घर के बाहर नहीं निकल सकते. पार्टी या जश्न के मौके पर एकजुट नहीं हो सकते. ऐसे में राजधानी भोपाल (Bhopal) में कई हुनरमंद हैं जो परिस्थिति को भांपते हुए अपनी खुशियों से कोई समझौता करने को तैयार नहीं हैं. इस संकटकाल के बीच लॉकडाउन (Lockdown) ने सबको बहुत कुछ सिखाया है. लॉकडाउन में घरों में कैद लोगों को अब अपना छुपा हुआ हुनर (Talent) दिखाने का मौका मिल रहा है, तो हर कोई अपने अंदर के कलाकार को जीवित कर क्रिएटिव काम कर रहा है. कुछ अपनी कला के जरिए लोगों से तारीफ बटोर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग अपने हुनर से संदेश देने में जुटे हैं. राजधानी के चौकसे नगर में रहने वाली 8 साल की बच्ची मिष्ठी श्रीवास्तव ने कुछ ऐसा ही रचनात्मक और अनोखा काम किया है.

दरअसल मिष्ठी ने ट्रिपल लेयर मास्क तैयार किया है. ये मास्क पार्टी वियर है. खूबसूरत डिजाइन के साथ बनाया गया ये मास्क रबर कोटेड कपड़े के साथ सूती कपड़े का इस्तेमाल कर बनाया गया है. ये मास्क पूरे चेहरे को कवर करता है. इस मास्क को पार्टी के दौरान पहना जा सकता है मिष्ठी ने बताया की ये मास्क वो बच्चे भी आराम से पहनने को राजी हो जाएंगे जो आमतौर पर मास्क पहनने में आनाकानी करते हैं क्योंकि ये मास्क उन बच्चों को पहनते वक्त मुखौटे जैसा लगेगा और सुंदर डिजाइन बच्चों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे.

ऐसे आई मास्क बनाने की सोच
मिष्ठी की छोटी बहन का जून में पहला जन्मदिन है. छोटी बहन के जन्मदिवस पर मिष्टी की इच्छा थी की उस दिन पार्टी कर बच्चों को बुलाया जाए. लेकिन घरवालों ने मिष्ठी को समझाया कि अभी कोरोना के कारण ऐसा नहीं हो सकता. कोरोना का इंफेक्शन शहर में तेजी से फैल रहा है. ऐसे में मास्क पहनकर भी लोग कोई पार्टी ज्वाइन नहीं कर सकते. कोरोना के बारे में सुनकर मिष्ठी को आइडिया आया की क्यों ना कोरोना को हराने के लिए मास्क बनाया जाए जो हेल्थ एंड फन दोनो के लिहाज से कामगार साबित हो. बस फिर अपने हुनर को मिष्ठी ने ट्रिपल लेयर मास्क के रूप में उतार दिया.



ये भी पढ़ें: COVID-19: भोपाल में 29 नए कंटेनमेंट एरिया घोषित, कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या हुई 205


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2020, 10:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading