लाइव टीवी

हनुमान चालीसा का जाप : CM कमलनाथ ने पूछा- बीजेपी ने क्या धर्म की एजेंसी ले रखी है ?
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 30, 2020, 6:00 PM IST
हनुमान चालीसा का जाप : CM कमलनाथ ने पूछा- बीजेपी ने क्या धर्म की एजेंसी ले रखी है ?
हनुमान चालीसा का जाप : CM कमलनाथ ने पूछा- बीजेपी ने क्या धर्म की ऐजेंसी ले रखी है ?

दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने कहा अगर बीजेपी (bjp) ये कहती है कि हनुमान चालीसा का जाप लोगों को भ्रमित करने के लिए किया जा रहा है तो उन पर धिक्कार है.

  • Share this:
भोपाल.गांधीजी (Gandhi) की पुण्यतिथि (death anniversary) पर भोपाल में हनुमान चालीसा (Hanuman chalisa) के जाप को लेकर उठाए गए बीजेपी (bjp) प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (rakesh singh) के सवालों का सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने जवाब दिया है. सीएम ने पूछा कि क्या धर्म की ऐजेंसी बीजेपी के पास है. कांग्रेस के पूजा पाठ करने पर बीजेपी के पेट में दर्द क्यों होता है.

सीएम कमलनाथ ने कहा राकेश सिंह का मुंह पहले चलता है और दिमाग बाद में, इसलिए मैं उनके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करता.हम सब धर्म प्रेमी हैं. पता नहीं बीजेपी के लोगों के पेट में दर्द क्यों होता है. सीएम ने कहा कांग्रेस के नेता मंदिर जाते हैं या धार्मिक आस्था को लेकर कुछ कहते हैं तो बीजेपी वालों के पेट में दर्द होता है. क्या बीजेपी वालों ने धर्म की एजेंसी ले रखी है. सीएम ने कहा कांग्रेस पार्टी धर्म को राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं करती.

राकेश सिंह ने कहा था...
आपको बता दें कि राजधानी के मिंटो हॉल में हो रहे हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप को लेकर राकेश सिंह ने कहा था कि ऐसे आयोजन लोगों को भ्रमित करने के लिए किए जा रहे हैं, लेकिन जनता भ्रमित नहीं होगी.

दिग्विजय सिंह ने भी साधा निशाना
हनुमान चालीसा के सवाल करोड़ जाप पर बीजेपी के सवालों पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा अगर बीजेपी ये कहती है कि हनुमान चालीसा का जाप लोगों को भ्रमित करने के लिए किया जा रहा है तो उन पर धिक्कार है. हनुमान चालीसा का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है.

क्या है आयोजन ?​भोपाल में 30 जनवरी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वैसे तो हमेशा की तरह कई कार्यक्रम हुए.लेकिन भोपाल में हनुमान चालीसा का सवा करोड़ जाप कराया जा रहा है. इसमें सीएम कमलनाथ खुद मौजूद रहेंगे.कार्यक्रम का आयोजन हमारे हनुमान सांस्कृतिक मंच कर रहा है. इसमें हनुमान चालीसा का सवा करोड़ बार पाठ होगा. सीएम सहित सरकार के मंत्री, पार्टी पदाधिकारी सहित आम लोग शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-बापू की हत्या के लिए गोडसे ने ग्वालियर में की थी गोली चलाने की रिहर्सल

तीन साल के मासूम को जेल में बंद मां से मिलाने के लिए देर रात लगी अदालत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर