लाइव टीवी

CM कमलनाथ का बड़ा ऐलान, अब MP में कांग्रेस पढ़ाएगी राष्ट्रभक्ति का पाठ
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 27, 2020, 10:27 PM IST
CM कमलनाथ का बड़ा ऐलान, अब MP में कांग्रेस पढ़ाएगी राष्ट्रभक्ति का पाठ
हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप होंगे.

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और भगवान हनुमान को राष्ट्रभक्त बताने के लिए मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Ministers Kamalnath) के निर्देश पर एक खास कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. इस दौरान हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप भी होंगे.

  • Share this:
भोपाल. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और हनुमान को राष्ट्रभक्त बताने के लिए मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Ministers Kamal Nath) के निर्देश पर एक खास कार्यक्रम राजधानी भोपाल में आयोजित होने जा रहा है. इसे गैर राजनीतिक कार्यक्रम बताया जा रहा है, लेकिन इसकी आयोजन समिति में कांग्रेस के ही नेता हैं. डेढ़ घंटे तक चलने वाले कार्यक्रम में व्याख्यान के दौरान गांधी और हनुमान (Hanuman) को राष्ट्रभक्त बताया जाएगा. जबकि सीएम कमलनाथ का भी इस विषय पर संबोधन रहेगा.

हनुमान के भक्‍त हैं कमलनाथ
सीएम कमलनाथ को हनुमान भक्त कहा जाता है. उन्होंने छिंदवाड़ा में हनुमान की विशाल प्रतिमा को स्थापित कराया था. सीएम के निर्देश के बाद ही एक आयोजन समिति तैयार की गई. इस समिति में कांग्रेस के नेता शामिल हैं. समिति में शामिल और प्रभारी महामंत्री प्रशासन राजीव सिंह ने बताया कि गांधी शहीद दिवस पर 30 जनवरी को मिंटो हॉल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

राष्ट्रभक्ति का पढ़ाया जाएगा पाठ

राजीव सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया कि 30 जनवरी को पंडित विजय शंकर मेहता हनुमान और गांधी पर व्याख्यान देंगे. यह कार्यक्रम गांधी शहीद दिवस पर महानिर्वाण के नाम से मिंटो हॉल में कार्यक्रम आयोजित होगा. इस कार्यक्रम को लेकर सीएम कमलनाथ ने इच्छा जाहिर की थी. एक समिति बनाई गई, जो पूरे आयोजन को देख रही है.

हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप
हमारे हनुमान संस्कृतिक मंच के बैनर तले इस कार्यक्रम को किया जा रहा है. गांधी पुण्य तिथि पर भोपाल में पहली बार इस तरह के अनूठे कार्यक्रम का आयोजन होगा. हनुमान चालीसा के सवा करोड जप होंगे. यह कार्यक्रम हनुमान भक्त कमलनाथ के आह्वान पर किया जा रहा है. जबकि कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजयशंकर मेहता हैं. मेहता महानिर्वाण एक शाम राष्ट्रभक्त के नाम विषय पर व्याख्यान देंगे. इस विषय में हनुमान और गांधी को राष्ट्रभक्त बताया जाएगा. मेहता के साथ सीएम कमलनाथ का संबोधन भी रहेगा. डेढ़ घंटे तक चलने वाले कार्यक्रम में हनुमानजी और गांधी की राष्ट्रभक्ति को बताया जाएगा. यह कार्यक्रम शाम छह बजे से साढ़े आठ बजे तक चलेगा. 

ये भी पढ़ें-
दिल्‍ली के 'दंगल' में उतरे शिवराज, बोले- केजरीवाल के झूठ को पहचान गई है जनता, BJP को मिलेगा बहुमत

 

PM मोदी का पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसी झुलसा, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 10:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर