प्रेम प्रसंग में बवाल: सपेरा बस्ती में लगाई आग, अफरा-तफरी के बीच जल गए 8 घर

भोपाल के ग्रामीण इलाके में जमकर हंगामा हुआ. सपेरा बस्ती में आग लगा दी गई.

भोपाल के ग्रामीण इलाके में जमकर हंगामा हुआ. सपेरा बस्ती में आग लगा दी गई.

प्रेम प्रसंग में बवाल: भोपाल के ग्रामीण इलाके में जमकर हंगामा हुआ. प्रेम प्रसंग से नाराज गुर्जर समाज के लोगों ने सपेरा बस्ती को आग लगा दी. आग लगने के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई.

  • Last Updated: April 30, 2021, 4:02 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ग्रामीण इलाके में बुधवार देर रात जमकर बवाल हुआ. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की पूरी बस्ती में आग लगा दी, जिससे 8 घर पूरे जल गए. मामला प्रेम प्रसंग का है. पुलिस ने करीब दो दर्जन के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, मामला बैरसिया थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम अजबपुरा का है. बुधवार रात यहां सब ठीक-ठाक था. इस बीच गुर्जर समाज के करीब दो दर्जन लोग अचानक सपेरा बस्ती में पहुंच गए. चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, सपेरा समाज के लोग यहां-वहां भागने लगे तो गुर्जर समाज के लोगों ने बस्ती में ही आग लगा दी.

लापता हो गई थी लड़की

थाना प्रभारी कैलाश नारायण भारद्वाज ने बताया कि अजबपुरा गांव में गुर्जर समाज के लोग बहुसंख्यक हैं. करीब एक महीने पहले यहां से एक लड़की लापता हो गई थी. इस मामले में गांव के लोगों की शिकायत पर सपेरा बस्ती में रहने वाले नाबालिग पर केस दर्ज किया गया था. कुछ दिन बाद दोनों नाबालिग लड़का और लड़की लौट आए. इधर, पुलिस ने नाबालिग को बाल संप्रेषण गृह भेज दिया था.
अचानक सपेरा बस्ती पर हुआ हमला

भारद्वाज ने बताया कि इस घटना के बाद से गुर्जर समाज के लोग नाथ समाज के लोगों के खिलाफ रंजिश पाले हुए हैं. बुधवार रात करीब दस बजे नाथ समाज के लोगों ने देखा कि बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग बस्ती में घुस आए हैं. ये देख वे घरों से भाग निकले. इसके बाद नाथ समाज के टपरों में आग लगा दी गई. पुलिस ने श्रवणनाथ सपेरा की रिपोर्ट पर मेहरबान सिंह और फतेहसिंह समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज