भोपालः बाइक पर 17 लाख रुपए लेकर जा रहा था युवक, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

पकड़े गए युवक की पहचान जहांगीराबाद निवासी राजेश पाल के रूप में हुई है.
पकड़े गए युवक की पहचान जहांगीराबाद निवासी राजेश पाल के रूप में हुई है.

भोपाल (Bhopal) के नादरा बस अड्डे के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार युवक के पकड़े जाने के बाद हवाला कारोबार का हुआ खुलासा. पुलिस कर रही है जांच-पड़ताल.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वायरस को लेकर आज से लागू अनलॉक 2.0 (Unlock 2.0) के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में हवाला कारोबारी (Hawala business) भी सक्रिय हो गए हैं. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान हवाले की बड़ी खेप पकड़ी है. आरोपी बाइक में छुपाकर हवाले की राशि को ले जा रहा था. इस राशि का कनेक्शन राजधानी के कई व्यापारियों के साथ आ रहा है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से हवाले की रकम के बारे में पूछताछ कर रही है.

यह मामला पुराने शहर के हनुमानगंज थाना इलाके का है. नादरा बस अड्डे के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस की टीम ने एक बाइक सवार युवक को रोका. पुलिस ने वी.डी.पी. पोर्टल से बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर, चेचिस नंबर और इंजन नंबर की तस्दीक की तो बाइक के सभी नम्बर फर्जी पाए गए. युवक फर्जी नंबरों को लेकर कोई जवाब नहीं दे सका. पुलिस को संदेह होने पर बाइक और उसकी तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान बाइक में छुपे एक बैग में पुलिस को हवाले की रकम मिली. पुलिस ने जब इस रकम की गिनती की तो यह राशि 17,54,700 रुपए थी. इसके बाद पुलिस ने अवैध रूप से नगदी रखने और बाइक के कागजात न होने को लेकर धारा 102 के तहत कार्रवाई की.

शहर के बड़े व्यापारियों से मिला कनेक्शन



पकड़े गए युवक की पहचान जहांगीराबाद निवासी राजेश पाल के रूप में हुई है. शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि राजेश के पास जो हवाले की राशि मिली है, उसका कनेक्शन शहर के बड़े व्यापारियों से है. पुलिस अब उन व्यापारियों की पड़ताल कर रही है और सबूत जुटा रही है. राजेश पाल इस हवाला कारोबार का सिर्फ एक मोहरा है. हवाला कारोबार से कई बड़े लोगों के जुड़े होने की संभावना है. पुलिस की जांच में आने वाले समय में कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज