लाइव टीवी

देश में सुर्खियां बनीं भोपाल में हुई शादी: अब परिवार का दावा, दुल्हन में नहीं COVID-19 का संक्रमण!
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 22, 2020, 3:02 PM IST
देश में सुर्खियां बनीं भोपाल में हुई शादी: अब परिवार का दावा, दुल्हन में नहीं COVID-19 का संक्रमण!
परिवार के मुताबिक दुल्हन की कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

दूल्हा पक्ष की तरफ से वीडियो शेयर कर कहा गया है कि दुल्हन कोरोना वायरस से ग्रस्त है और दुल्हन का इलाज भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) में चल रहा है, लेकिन उसमें कोविड-19 (COVID-19) के लक्षण नहीं मिले हैं. दुल्हन पूरी तरह से स्वस्थ है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल के जाट खेड़ी में हुई एक शादी (Marriage) समारोह के बाद मचे हड़कंप ने अब नया मोड़ ले लिया है. दूल्हा पक्ष की तरफ से वीडियो शेयर कर कहा गया है कि दुल्हन कोविड-19 (COVID-19) से ग्रस्त है और दुल्हन का इलाज भोपाल एम्स में चल रहा है, लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं. दुल्हन पूरी तरह से स्वस्थ है. परिवार के मुताबिक दुल्हन की कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

शादी में शामिल हुए थे कुल 20 लोग
परिजनों ने कहा है कि बरात में शामिल 32 लोगों को क्वारंटाइन करने की बात कही जा रही है, लेकिन शादी के कार्यक्रम में बरातियों की तरफ से कुल 6 लोग शामिल हुए थे. बरात ले जाने के लिए किसी भी तरह से बस की अनुमति नहीं ली गई थी. कार के जरिए बरात में कुल 6 लोग शामिल हुए थे. दूल्हा और दुल्हन पक्ष की तरफ से मिलाकर कुल 20 लोग शादी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर अनुमति ली गई थी और सरकारी अधिकारियों के सामने ही पूरा वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित हुआ था.

एफआईआर कराने की बात ठीक नहीं



दूल्हे के चाचा लखन धाकड़ के मुताबिक मंडीदीप में दुल्हन को लाने के बाद यह खबर आई थी कि दुल्हन कोरोना संक्रमित है और उसके बाद सभी बारातियों को क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया था, लेकिन क्वॉरेंटाइन किए गए सभी लोग पूरी तरीके से स्वस्थ हैं और एम्स में इलाज करा रही दुल्हन की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. ऐसे में उनके खिलाफ एफआईआर कराने की बात ठीक नहीं है.



क्या है पूरा मामला
दरअसल भोपाल के जाट खेड़ी में 18 मई को एक शादी का कार्यक्रम हुआ था. उसके बाद खबर यह आई थी की दुल्हन कोरोना वायरस संक्रमित है. उसके बाद दुल्हन को एम्स में भर्ती करा दिया गया और दुल्हन के संपर्क में आए सभी बरातियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया. इसके बाद हरकत में आई सरकार ने भी शादी समारोह के लिए बस की अनुमति जारी करने पर रोक लगा दी. सरकार ने साफ कर दिया था कि शादी बरात समारोह की अनुमति नियमों के मुताबिक जारी की जा रही है और ऐसे में नियम तोड़ने वालों के खिलाफ केस दर्ज किए जाएंगे.

अब परिवार के मुताबिक दुल्हन के संक्रमित होने की खबर के मामले ने नया मोड़ ले लिया है. बहराल इस मामले में एम्स की तरफ से कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है. जाट खेड़ी इलाके के एसडीएम राजेश गुप्ता के मुताबिक शादी समारोह को लेकर जारी की गई अनुमति उनकी जानकारी में नहीं है. जो जानकारी मिली है, उसकी पड़ताल की जाएगी. सवाल यह उठता है कि क्या वाकई में दुल्हन में कोरोना वायरस का संक्रमण है या फिर यह प्रशासनिक चूक का नतीजा है.

ये भी पढ़ें - 

मजदूर की मजबूरी: 10 दिन में 780 KM पैदल चला श्रमिक, 7 दिन नसीब नहीं हुई रोटी

RPF ने 14 दलालों को किया गिरफ्तार, ₹ 6 लाख से अधिक का टिकट बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading