लाइव टीवी

सुर्ख़ियां : अमावस्या से सबक लिया तो मकर संक्रांति पर लबालब हुई क्षिप्रा,कैट ने दी चेतावनी
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 15, 2019, 10:11 AM IST

  • Share this:
भोपाल के अख़बारों की सुर्खियों मकर संक्रांति पर क्षिप्रा के ताज़ा हालात, की ख़बर छायी हुई है. सिर्फ नव दुनिया ने विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के फॉलो वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर छापी है. हादसा देर रात हुआ था.इसके अलावा प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ के कंधे में फ्रैक्चर की ख़बर भी उसने दी है. दैनिक भास्कर ने मुरैना के बाहुदर बच्चों अद्रिका और उसके भाई कार्तिक को बहादुरी के लिए राष्ट्रपति सम्मान और पत्रिका ने अक्टूबर में इंदौर में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर मीट की ख़बर को सुर्खियों में जगह दी है.

उज्जैन में अमावस्या परप्रा नदी में पानी ना होने के कारण श्रद्धालुओं को कीचड़ में स्नान करना पड़ा था. इस पर बेहद नाराज़गी जताते हुए सीएम कमलनाथ ने उज्जैन कमिश्नर औऱ कलेक्टर को तत्काल हटा दिया था. अब मकर संक्रां क्षिति पर क्षिप्रा में बड़ा स्नान है. सीएम की कार्रवाई से सबक लेते हुए अफसरों ने क्षिप्रा में पानी लाकर नदी को स्नान के लिए तैयार कर दिया है.

ये भी पढ़ें -हादसे में बाल-बाल बचीं MP विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कावरे, ड्राइवर और 3 पुलिसकर्मियों की मौत



पत्रिका ने लिखा है कि मकर संक्रांति पर पुण्य स्नान के लिए क्षिप्रा नदी के घाट लबालब हो गए हैं. शनिवार को देवास बैराज के सभी 11 गेट खोलकर नर्मदा का पानी छोड़ा गया था,जो रविवार को उज्जैन पहुंच गया था.रविवार को खुद प्रदेश के प्रमुख सचिव एस आर मोहंती ने उज्जैन पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया.



दैनिक भास्कर ने हैडिंग दी है-उज्जैन में 8 दिन पहले सूखी थी क्षिप्रा, अफसरों ने ज़िम्मेदारी समझी तो बदल गयी तस्वीर, मकर संक्रांति पर सिंहस्थ जैसी रौनक.यहां 15 जनवरी को मकर संक्रांति का बड़ा स्नान है.नदी में साफ पानी, फव्वारे, लाइटिंग,साफ-सफाई की व्यवस्था की गयी है.

ये भी पढ़ें -PHOTOS: मध्य प्रदेश के किस शहर में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें आज के भाव

दैनिक जागरण ने हैडिंदी है- मकर संक्रांति पर क्षिप्रा के साफ पानी में स्नान करेंगे श्रद्धालु. सीएम कमलनाथ की सख्ती के बाद प्रशासन ने दिन-रात एक कर 8 दिन में नर्मदा का पानी क्षिप्रा में पहुंचा दिया है.

मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे सड़क दुर्घटना में बाल बाल बचीं. ये खबर नवदुनिया में प्रकाशित की गयी है. उनके फॉलोअप वाहन को गोंदिया रोड पर एक ट्रक ने ज़ोरदार टक्कर मारी जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक जवान सहित 4 लोगों की मौत हो गयी. इस दुर्घटना के पीछे नक्सली साज़िश की आशंका जताई जा रही है.

नव दुनिया ने प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ के कंधे में हेयर लाइन फ्रैक्चर की खबर दी है. वो इंदौर में एक संगीत कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रही थीं, तभी पैर फिसलने से गिर पड़ी थीं.

पत्रिका ने इनवेस्टर्स मीट की खबर को पहले पेज पर जगह दी है. अख़बार लिखता है कि नये स्वरूप में मीट होगा. पिछली सरकार ने जिन निवेशकों को न्योता भेजा था, नयी सरकार ने उन्हें निरस्त कर दिया. इंदौर में अक्टूबर में मीट होगा. कमलनाथ सरकार प्रदेश की उद्योग नीति में बदलाव की तैयारी में है.

भास्कर ने मंडे पॉजिटिव के तहत मुरैना के बहादुर बच्चों 10 साल की अद्रिका और 14 साल के उसके भाई कार्तिक की ख़बर को पहली हैडलाइन बनाया है. पिछले साल अप्रैल में एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के दौरान भिंड-मुरैना में हिंसा फैल गयी थी. ट्रेनें रोक दी गयी थीं. उस दौरान फायरिंग के बीच दोनों बच्चे छुपकर ट्रेनों तक पहुंचे और मुसाफिरों को खाना पानी पहुंचाया था. दोनों को बहादुरी की कैटेगरी में नेशनल चिल्ड्रन अवार्ड के लिए चुना गया है.

दैनिक भास्कर ने भोपाल के भारत भवन में चल रहे लिटरेचर फेस्ट को जगह दी है. फेस्ट के दूसरे दिन पूर्व राजनयिक टी सी ए राघवन, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरलअता हसनैन और लेखक मोहिंदर पुरी शामिल हुए. मोहिंदर पुरी,करगिल द टर्निंग पॉइंट के लेखक भी हैं. उन्होंने कहा एनडीए के दौरान हुआ करगिल युद्ध हमारी सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी थी.

भोपाल में रविवार को व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडियाट्रेडर्स (कैट) की बैठक हुई. इसमें 40 हज़ार संगठन शामिल हैं. इन लोगों ने अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए नारा दिया-एक देश-एक व्यापारी-एक वोट.

विधानसभा चुनाव का LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...</a></strong>

 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2019, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading