मेदांता हॉस्पिटल ने जारी किया हेल्‍थ बुलेटिन, राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक लेकिन स्थिर...
Bhopal News in Hindi

मेदांता हॉस्पिटल ने जारी किया हेल्‍थ बुलेटिन, राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक लेकिन स्थिर...
राज्यपाल इलेकटिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) द्वारा शाम को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन में राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की हालत नाजुक, लेकिन स्थिर बताई गयी है. उनको इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में भर्ती मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि मेदांता हॉस्पिटल द्वारा शाम को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन में उनकी हालत नाजुक, लेकिन स्थिर बताई गयी है. लालजी टंडन को इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. जबकि क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है.

आपको बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया. प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया. रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया था, लेकिन सोमवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई है. राज्यपाल को फिलहाल इलेक्टिव वेंटिलेटर पर रखा गया है.

मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक ने कही ये बात
मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है. राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया जा रहा है. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है. बता दें 11 जून को सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
कोरोना जांच निगेटिव


राज्यपाल लालजी टंडन का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था. उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. बता दें कि वे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई.

सीएम योगी और सीएम शिवराज भी कर चुके हैं मुलाकात
इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे और राज्यपाल का हालचाल जाना था. जबकि मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनके हालचाल जानने के लिए आज लखनऊ पहुंचे थे.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर की उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने लिखा, 'प्रदेश के वरिष्ठ राजनेता लालजी टंडन जी के स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'

ये भी पढ़ें
10वीं के छात्र ने लिखा- पापा मेरे दसवें में नानी समेत सभी नफरत करने वालों को बुलाना और कह दिया अलविदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज