लाइव टीवी

MP के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला हटाए गए, फैज़ अहमद किदवई को दिया प्रभार
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 2, 2020, 7:12 AM IST
MP के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला हटाए गए, फैज़ अहमद किदवई को दिया प्रभार
MP के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला का तबादला किया गया,शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण से पैदा हालात के बीच भोपाल के DIG इरशाद वली ने लोगों से अपील की है कि वो पैनिक ना फैलाएं. निज़ामुद्दीन मरकज़ वाले मामले पर वली ने कहा भोपाल में इस वक्त 7 जमातें रुकी हुई हैं. सभी को आइसोलेटेड कर दिया गया है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना आपदा के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला (prateek hajela) को हटाने का निर्देश दिया है. कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना से जुड़े किसी भी काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उसके बाद उन्होंने हजेला को हटाने का निर्देश दिया. जबकि फ़ैज़ अहमद किदवई को स्वास्थ्य आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इससे पहले मंगलवार को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करते हुए प्रदेश के 10 आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया गया था.

MP में करोनो पॉजिटिव की संख्या 87
मध्‍य प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 98 पहुंच गई है. जबकि अब तक 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. इंदौर 75 पॉजिटिव केस के साथ टॉप पर है, तो उज्जैन में 6, जबलपुर में 8, भोपाल में 4, ग्वालियर-शिवपुरी में 2-2 और खरगोन में 1 पॉजिटिव केस सामने आया है.

DIG की अपील-पैनिक ना फैलाएं



कोरोना संक्रमण से पैदा हालात के बीच भोपाल के DIG इरशाद वली ने लोगों से अपील की है कि वो पैनिक ना फैलाएं. निज़ामुद्दीन मरकज़ वाले मामले पर वली ने कहा भोपाल में इस वक्त 7 जमातें रुकी हुई हैं. सभी को आइसोलेटेड कर दिया गया है. जमात में आए लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. रिपोर्ट का इंतज़ार है. अभी किसी भी तरह से पैनिक होने की जरूरत नहीं है. दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ में भोपाल के जो लोग शामिल हुए हैं, उन्हें वहीं आइसोलेशन में रखा गया है. उनके परिवार और दिल्ली पुलिस से हम लगातार संपर्क में हैं. मरकज़ में शामिल भोपाल के इन लोगों में से अभी कोई भी मरीज़ कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है.



बिल माफ करने की मांग
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने संकट की इस घड़ी में बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि मार्च और अप्रैल के 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ किए जाएं. साथ ही इस अवधि के पानी के बिल भी माफ किए जाएं.

डॉ. जामदार को स्वास्थ्य मंत्री बनाने की मांग
कोरोना संक्रमण के बीच IMA जबलपुर ने डॉक्टर जितेंद्र जामदार को प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्री बनाने की मांग उठायी है. डॉक्टर जामदार वरिष्ठ डॉक्टर हैं और नर्मदा सेवा यात्रा के संयोजक भी रह चुके हैं. साथ ही RSS से भी जुड़े रहे हैं. पत्र में उनकी क़ाबिलियत का ज़िक्र है. IMA ने अपने पत्र में लिखा है कि कोरोना से निपटने में डॉक्टर जामदार की लीडरशिप से अच्छे परिणाम आएंगे.

सुखलाल के परिवार को मदद
मुख्यमंत्री शिवराज ने ग्वालियर सड़क दुर्घटना में मारे गए मजदूर सुखलाल अहिरवार के परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. उसके परिवार को 4 लाख की आर्थिक मदद दी जा रही है. सीएम ने सुखलाल की पत्नी से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की और ढांढस बंधाया. सुखलाल टीकमगढ़ के धामना गांव का रहने वाला था. वो दिल्ली में मजदूरी करता था. लॉक डाउन के कारण रोजी-रोटी बंद होने के बाद दिल्ली से वो पैदल अपने घर टीकमगढ़ लौट रहा था. रास्ते में ग्वालियर के पास एक तेज़ रफ्तार गाड़ी ने सुखलाल को रौंद दिया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive : भोपाल की निशातपुरा फैक्ट्री ने तैयार किए 40 आइसोलेशन कोच

इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग के लिए पहुंची टीम पर पथराव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading