लाइव टीवी

डेंगू-चिकनगुनिया से जनता को बचाने के लिए सड़क पर उतरे कमलनाथ के मंत्री, किया ये काम

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 21, 2019, 10:33 PM IST
डेंगू-चिकनगुनिया से जनता को बचाने के लिए सड़क पर उतरे कमलनाथ के मंत्री, किया ये काम
स्वास्थ्य मंत्री सिलावट और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने लोगों को किया जागरूक.

डेंगू (Dengue), मलेरिया एवं चिगनगुनिया जैसी बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) भोपाल की सड़कों पर उतरे.

  • Share this:
भोपाल. राइट टू हेल्‍थ के चलते बीमारियों के खात्मे के लिए कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के मंत्री निचली बस्तियों और मोहल्लों में लोगों को मच्छरों से होने वाली बीमारियों के बारे में जागरूक कर रहे हैं. जबकि आज स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat), जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) और भोपाल कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव (Kalpana Shrivastava) के साथ नगर निगम आयुक्त ने कई इलाकों का दौरा किया और लोगों को दवा पिलाई.

स्वास्थ्य मंत्री की शुरुआत
भोपाल में बारिश के कारण डेंगू, मलेरिया एवं चिगनगुनिया जैसी बीमारियां फैल रही हैं. जबकि स्वास्थ्य विभाग इन बीमारियों से निपटने के लिए कार्य तो कर रहा है, लेकिन लोग जागरूक नहीं हैं. उन्हें इन बीमारी से बचाव के लिए आज प्रशासन ने डेंगू की दवा बांटी. जबकि इस साल में प्रदेश भर में डेंगू के 3532 एवं चिकनगुनिया के 592 मामले सामने आए हैं. इनमें से डेंगू के 1638 मामले भोपाल, 402 जबलपुर, 374 ग्वालियर और 227 मामले इंदौर में सामने आए हैं.

सरकर ने झोंकी ताकत

खतरनाक बीमारियों से लड़ने के लिए सरकार के साथ जिला प्रशसन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है. जबकि स्वास्थ्य मंत्री भी तुलसी सिलावट भी लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हैं. साथ ही उन्होंने डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के खात्मे के लिए सर्वे कराए हैं. जबकि सरकार प्रदेश को 70 स्वास्थ्य संस्थाओं के अतिरिक्त 42 नए स्वास्थ्य केन्द्र और 701 ग्रामीण उप स्वास्थ्य केन्द्रों की सौगात देने जा रही है.

ये भी पढ़ें-
MP के स्वास्थ्य मंत्री का कबूलनामा, प्रदेश में है 70 फीसदी डॉक्‍टर्स की कमी
Loading...

बैंक के 'ढोल बजाओ अभियान' से दहशत में बकायेदार, इतने करोड़ की होनी है वसूली

दिल्‍ली में 'धमाका' करने की तैयारी में MP कांग्रेस, CM कमलनाथ ने जिलों को दिया ये टारगेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...