लाइव टीवी
Elec-widget

डेंगू के डंक से बेहाल भोपाल को बचाने उतरे मंत्री, खुद कर रहे हैं लार्वा की जांच

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 6:00 PM IST
डेंगू के डंक से बेहाल भोपाल को बचाने उतरे मंत्री, खुद कर रहे हैं लार्वा की जांच
जागरूकता के लिए मंत्री ने गली-मोहल्ले के लगाए चक्कर.

भोपाल (Bhopal) में डेंगू (Dengue) के कहर ने इस बार 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि अब स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. वह ना सिर्फ लोगों को जागरूक कर रहे हैं बल्कि खुद लार्वा की जांच कर रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में जब डेंगू (Dengue) ने अपने पैर पूरी तरह पसार लिए हैं, तब स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि जो काम बरसात के सीजन के आते ही पूरा हो जाना चाहिए था, अब उसे पूरा करने में मंत्री पूरी ताकत से लग हुए हैं. जबकि मीडिया के डेंगू से जुड़े सवालों का जवाब देने स्वास्थ्य मंत्री साकेत नगर (Saket Nagar) डेंगू प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचे. इस मौके पर उनके साथ कलेक्टर तरुण पिथोड़े (Collector Tarun Pithode) के अलावा भोपाल सीएमएचओ और मलेरिया विभाग सहित नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे.

स्वास्थ्य मंत्री ने घर-घर जाकर किया ये काम
स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट घर-घर जाकर खुद डेंगू लार्वा की जांच कर रहे हैं. डेंगू के कहर से लोगों को बचाने की खातिर उन्‍होंने साकेत नगर में निरीक्षण किया. डेंगू के कहर ने इस बार 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. इस साल डेंगू के मरीजों की संख्या 1 हजार के पार जा पहुंच चुकी है. हालांकि हैरानी की बात ये है कि बढ़ते आंकड़ों को देख सरकार अब जागी है और स्वास्थ्य मंत्री लोगों को जागरूक करने खुद गली मोहल्ले निकल रहे हैं.

सवालों से परेशान हो कर खुद संभाला मोर्चा

मिलावट के बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने डेंगू के खिलाफ जनआंदोलन छेड़ दिया है. खुद स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने नगर निगम और जिला प्रशासन के साथ भोपाल के इलाकों का जायजा लिया. आज सुबह मंत्री सिलावट सकेत नगर में औचक निरीक्षण करने पहुंचे जहां कई घरों में डेंगू का लार्वा पाया गया. स्वास्थ्य महकमे ने दवाई डाल कर लार्वे को नष्ट किया. इस दौरान कई लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की इलाकों में कई दिनों तक फोग मशीन का इस्तेमाल नहीं होता. इस पर मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायत जल्द दूर की जाएगी.

kamal nath, madhya pradesh
बुधवार को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बैठक ली थी.


बैठकों के दौर जारी
Loading...

इससे पहले बुधवार को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बैठक ली थी और कहा था कि डेंगू के खिलाफ युद्धस्तर पर मुहिम चलाने की जरूरत है. खाली प्लॉटों के मालिकों को नोटिस दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने भोपाल को जोन के आधार पर बांट दिया है. समस्या गम्भीर होने पर बैठकों के दौर लगातार जारी हैं. मंत्री खुद भोपाल में चिन्हित स्थानों का दौरा करने मैदान में कूद पड़े हैं. डेंगू के खिलाफ़ जनआंदोलन चलाया जा रहा है.

आपको बता दें कि प्रदेश में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और हर दिन इसके मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग और निगम की दावों की पोल खुल गई है. पोल खुलने पर मंत्री ने मोर्चा अपने हाथों में लेना ही मुनासिब समझा है.

ये भी पढ़ें-
कमलनाथ के मंत्री ने दिग्‍विजय सिंह के भाई को दी नसीहत, बोले-उनके बाल गायब हो गए लेकिन...

राम के नाम पर कमलनाथ सरकार को मिला BJP का साथ, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...