होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Monsoon : जाते-जाते बारिश ने कहर ढाया, डूब गए किसानों के सपने और बाजारों में फैला सन्नाटा

Monsoon : जाते-जाते बारिश ने कहर ढाया, डूब गए किसानों के सपने और बाजारों में फैला सन्नाटा

लगातार बारिश से खेतों व सड़कों में पानी भरा.

लगातार बारिश से खेतों व सड़कों में पानी भरा.

महाराष्ट्र से लगने वाले मध्य प्रदेश के पश्चिमी बाॅर्डर पर पिछले तीन दिनों से बारिश जारी है और अब भी बादलों का मिज़ाज बदल ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अंकुश मोरे

    बुरहानपुर. अक्टूबर माह में बारिश होने से मौसम कुछ ठंडा हो गया, लेकिन बड़ी मुसीबत किसानों के लिए खड़ी हो गई. लगातार बारिश होने की वजह से खेतों में तैयार कपास, सोयाबीन, ज्वार, बाजरा सहित दूसरी फसलों को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. शहर में बुधवार दोपहर से लगातार शुरू हुआ बारिश का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा. गुरुवार शाम शहर और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. इधर, मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 दिन अभी हल्की बारिश और होगी इसलिए किसानों के चेहरे मुरझाने लगे हैं.

    माॅनसून के आखिरी दिनों में बारिश होने से आम लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. शहर में दिन का तापमान 32 से 33 डिग्री के बीच रहा और गुरुवार दोपहर बाद तेज़ बारिश हुई. बारिश का यह दौर रुक-रुक कर रात भर जारी रहा. ज़िले में बारिश होने से मार्केट में सन्नाटा छाया रहा और ज्यादातर दुकानें बंद रहीं. इस दौरान 13 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई. शुक्रवार सुबह 6 बजे से बारिश शुरू हुई और करीब 11 बजे तक रुक-रुक कर होती रही.

    किन-किन क्षेत्रों में फसलें हुईं खराब?

    ज़िले के कई क्षेत्रों में लगातार बारिश होने की वजह से सोयाबीन, बाजरा, मक्के की फसलें खराब हुई हैंण् नेपानगर के सभी ग्रामीण इलाकों में खेत में कटी हुई फसलों को काफी नुकसान हुआ है, वहीं खकनार में भी किसानों को खेतों में भारी वर्षा होने के कारण पानी भर गया है. किसान शिवकुमार सिंह कुशवाह ने कहा कि आंधी तूफान के साथ में तेज बारिश होने की वजह से जिले में कई जगह केले की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है.

    Tags: Heavy rain, Mp news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें