MP में बारिश: राजस्व मंत्री ने कहा- अफसरों को दिए सर्वे के निर्देश, लोगों की हरसंभव मदद करेगी सरकार

लगातार बारिश (Rain) से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जान और माल का बड़ा नुकसान हुआ है. राजस्व मंत्री ने कहा है कि अफसरों को सर्वे (Survey) कर पूरे नुकसान का जायज़ा लेने के लिए कहा गया है.

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 11, 2019, 5:59 PM IST
MP में बारिश: राजस्व मंत्री ने कहा- अफसरों को दिए सर्वे के निर्देश, लोगों की हरसंभव मदद करेगी सरकार
अफसरों को दिए सर्वे के निर्देश, जल्द करेंगे मदद का ऐलान
Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 11, 2019, 5:59 PM IST
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी बारिश से जान-माल का बड़ा नुकसान हुआ है. प्रदेश सरकार की ओर से ज़िलों में अफसरों को हालात का जायज़ा लेकर लोगों की मौके पर मदद करने कहा गया है. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Revenue Minister Govind Singh Rajput) ने बताया कि अफसरों को बाढ़ से बारिश से हुए पूरे नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि कल सीएम कमलनाथ (Cm Kamalnath) से मिलने के बाद सरकार की ओर से मदद की घोषणा की जाएगी.

बारिश और बाढ़ से बड़ा नुकसान
सूत्रों की मानें तो प्रदेश में बारिश और बाढ़ से अब तक सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. करीब 270 कस्बे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं, इन कस्बों के करीब 3 हज़ार मकानों को बारिश और बाढ़ से बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है. प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि कल सीएम कमलनाथ से मुलाकात के बाद बारिश और बाढ़ प्रभावितों के लिए मदद की घोषणा की जाएगी.

News - एमपी में बारिश से जान माल का भारी नुकसान
एमपी में बारिश से जान माल का भारी नुकसान


अफसरों को सर्वे के निर्देश
इससे पहले बाढ़ और बारिश से हुए नुकसान को लेकर आज राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अफसरों के साथ बैठक की. राजस्व मंत्री के मुताबिक प्रदेश में बारिश से बड़े पैमाने पर फसल और संपतियों को नुकसान हुआ है. अफसरों को नुकसान का पूरा सर्वे करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सर्वे के आधार पर लोगों की हरसंभव मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें -
Loading...

पाकिस्‍तान की कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता की मांग पर UN ने कहा- आपसी बातचीत से सुलझाएं मुद्दा
रेड्डी-नायडू परिवार में 35 साल से चल रही है सियासी जंग, फिर भड़की चिंगारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...