Home /News /madhya-pradesh /

राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड की जांच के लिए हाईपावर कमेटी बनी, IAS और IPS अफसर शामिल

राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड की जांच के लिए हाईपावर कमेटी बनी, IAS और IPS अफसर शामिल

राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड जांच के लिए हाईपावर कमेटी

राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड जांच के लिए हाईपावर कमेटी

ये हाईपावर कमेटी थप्पड़ कांड की जांच के लिए अपनी रिपोर्ट सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) को देगी. जांच में अगर कलेक्टर निधि निवेदिता (nidhi nivedita) दोषी पायी जाती हैं तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है.

भोपाल.राजगढ़ में पिछले महीने हुए कलेक्टर थप्पड़ कांड (Rajgarh Collector Slap Scandal) की जांच अब हाईपावर कमेटी करेगी. राज्य सरकार ने कमेटी बना दी है. इसमें एक आईएएस (IAS) और एक आईपीएस (IPS) अधिकारी को शामिल किया गया है. आईएएस अधिकारी और नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे और आईपीएस अधिकारी एडीजी उपेंद्र जैन को जांच का जिम्मा दिया गया है. ये हाईपावर कमेटी थप्पड़ कांड की जांच के लिए अपनी रिपोर्ट सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) को देगी. जांच में अगर कलेक्टर निधि निवेदिता (nidhi nivedita) दोषी पायी जाती हैं तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है.

राजगढ़ के व्याबरा में सीएए के समर्थन में बीजेपी की तिरंगा रैली के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता के बीजेपी नेताओं पर थप्पड़ बरसाने के वीडियो सामने आए थे. एक एएसआई नरेश शर्मा ने भी लिखित में शिकायत की थी कि इसी प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता ने उसे भी थप्पड़ मारा. इस मामले में पहले दो तरह की रिपोर्ट सामने आई थीं. पहली रिपोर्ट डीजीपी वी के सिंह ने गृह विभाग को भेजी थी. इसमें राजगढ़ एसडीओपी से जांच कराई गई थी. जांच में कलेक्टर पर एएसआई को थप्पड़ मारने के आरोप सही पाए गए थे. दूसरी जांच राजगढ़ एडीएम ने की थी इसमें थप्पड़ का जिक्र ही नहीं था.

सीएम कमलनाथ हुए थे नाराज़
राजगढ़ कलेक्टर थप्पड़ कांड की पहली जांच में थप्पड़ कांड की पुष्टि होने के बाद सीएम कमलनाथ की नाराज़गी सामने आई थी. सीएम ने डीजीपी वी के सिंह के गृह विभाग को भेजे गए पत्र पर नाराज़गी जाहिर की थी. साथ ही सक्षम अधिकारी से जांच न कराने पर भी सीएम नाराज़ थे. बाद में मामले में डीजीपी ने सीएम कमलनाथ को सफाई भी दी थी. डीजीपी के खत के बाद बीजेपी ने भी कलेक्टर को लेकर सवाल खड़े किए थे. बीजेपी ने उनके कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने के मामले में भी जांच की मांग की थी.

क्या है मामला ?
19 जनवरी को CAA के समर्थन में बीजेपी की तिरंगा रैली के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा की बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ तकरार हो गयी थी. इस दौरान दोनों अधिकारियों के बीजेपी नेताओं पर थप्पड़ बरसाने के वीडियो सामने आए थे. इसी दौरान एएसआई नरेश शर्मा ने कलेक्टर निधि निवेदिता पर थप्पड़ मारने की लिखित शिकायत की थी. रैली में मचे हंगामे के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रिया वर्मा के बाल खींच दिए थे.

ये भी पढ़ें-अमित शाह के नाम पर राज्यपाल को फेक कॉल, हरिद्वार का ट्रेवल एजेंट गिरफ्तार

राष्ट्रीय जल सम्मेलन में CM कमलनाथ ने खोला अपने राजनीति में आने का राज़

Tags: Kamal nath, Madhya pradesh news, Rajgarh News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर