लाइव टीवी

भोपाल : सोशल मीडिया पर फोटो भेज करते थे डील, सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद 4 विदेशी युवतियां गिरफ्तार
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 3:34 PM IST
भोपाल : सोशल मीडिया पर फोटो भेज करते थे डील, सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद 4 विदेशी युवतियां गिरफ्तार
सेक्स रैकेट.

भोपाल में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट पकड़ा, उज्बेकिस्तान की तीन और नेपाल की एक युवती पुलिस की गिरफ्त में, एक युवक को भी किया गिरफ्तार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट (Sex Racket) का खुलासा किया है. इस रैकेट में विदेशी युवतियां भी शामिल थीं. यह रैकेट इतना फैला हुआ था कि ग्राहकों की तलाश के लिए एजेंट तक रखे गए थे. अब पुलिस (Police) ने छापा मारकर उज्बेकिस्तान की तीन और नेपाल की एक युवती के साथ ही एक युवक को भी पकड़ा है. बताया जा रहा है कि युवक एक नामी बैंक में मैनेजर है. पुलिस ने बताया कि अब इनसे पूछताछ के आधार पर अन्य खुलासे होने की भी उम्मीद है.

सोशल मीडिया से चल रहा था पूरा खेल
पुलिस ने बताया कि एजेंट ग्राहकों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया फेसबुक, वॉट्सऐप पर मैसेज करते थे. इसके बाद अगर कोई भी व्यक्ति इसमें रुचि दिखाता था तो उसे युवतियों की फोटो और रेट लिस्ट भेजी जाती थी. सोशल मीडिया पर ही सभी बातें तय होने के बाद पेमेंट भी ऑनलाइन ही लिया जाता था. साथ ही पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के मोबाइल फोन से कई अन्य एजेंटों के नंबर भी मिले हैं.

एक रात के 20 से 25 हजार

पुलिस ने बताया कि एजेंट ग्राहकों से युवतियों के साथ एक रात बिताने के 20 से 25 हजार रुपये तक वसूलते थे. इस रकम में एजेंट से लेकर युवती तक का कमीशन तय था और उसी हिसाब से सभी को रुपये दिए जाते थे. गिरफ्तार की गई युवतियों ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए यह पूरी डील तय की जाती थी और उसके बाद उनके पास ग्राहक का पता और फोन नंबर आ जाता था.

कॉलोनियों में चल रहे रैकेट
पुलिस के अनुसार, अब बचने के लिए ऐसे आरोपियों ने अपने अड्डे सामान्य कॉलोनियों में बना लिए हैं. इससे इन पर शक नहीं होता और ये लोग आम लोगों के बीच घुल मिल जाते हैं. साथ ही सोशल मीडिया से अपने पूरे रैकेट को ऑपरेट करते हैं. इसी के चलते भोपाल में सैक्स रैकेट का धंधा तेजी से बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः कौन हैं CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पीटने वालीं ADM प्रिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर