Home /News /madhya-pradesh /

Hijab Row: नरोत्तम मिश्रा ने खारिज किया शिक्षा मंत्री परमार का बयान, कही ये बड़ी बात

Hijab Row: नरोत्तम मिश्रा ने खारिज किया शिक्षा मंत्री परमार का बयान, कही ये बड़ी बात

Bhopal Latest News: मध्य प्रदेश में हिजाब को लेकर सियासत तेज. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बयान को किया खारिज.

Bhopal Latest News: मध्य प्रदेश में हिजाब को लेकर सियासत तेज. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बयान को किया खारिज.

Hijab Controversy in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (MP News) में हिजाब को लेकर शिवराज सरकार के दो मंत्रियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आया है. स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) के बयान को गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा (Minister Narottam Mishra) ने खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि हिजाब का मामला दूसरे राज्य का है. वहां पर भी यह मामला कोर्ट में चल रहा है. किसी तरीके का प्रस्ताव मध्य प्रदेश सरकार के पास विचाराधीन नहीं है और यहां पर कोई भ्रम की स्थिति भी नहीं है. इससे पहले शिक्षा मंत्री ने कहा था कि स्कूलों में केवल ड्रेस कोड लागू है. हिज़ाब स्कूल ड्रेस का हिस्सा नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हिजाब (Hijab Row) को लेकर अब बवाल मच गया है. स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) के बयान के बाद अब सरकार की तरफ से यह बात स्पष्ट की गई है कि हिजाब का मामला दूसरे राज्य का है और वहां पर भी यह मामला कोर्ट में चल रहा है. किसी तरीके का प्रस्ताव मध्य प्रदेश सरकार के पास विचाराधीन नहीं है और यहां पर कोई भ्रम की स्थिति भी नहीं है. सरकार के मंत्रियों में हिजाब को लेकर दो राय है. इनके बयानों में मतभेद भी सामने आ रहे हैं. हिजाब को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान को गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता गृह मंत्री ने खारिज किया है.

मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Minister Narottam Mishra) ने कहा कि मामले पर कोई विवाद नहीं है. ऐसा कोई भी प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. हिजाब को लेकर भृम की स्थिति नहीं है. जहां का मामला है वो भी न्यायालय में है. मालूम हो कि मंगलवार को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने प्रतिबंध को लेकर बयान दिया था.

स्कूली शिक्षा मंत्री ने कही थी यह बात
मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि हिजाब पर स्कूलों में बैन होगा. स्कूलों में केवल ड्रेस कोड लागू है. हिज़ाब स्कूल ड्रेस का हिस्सा नहीं है. उन्होंने कहा था कि स्कूल शिक्षा विभाग  स्कूलों का परीक्षण कराएगा.
अब हिजाब को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है.  शिक्षा मंत्री ने कहा था कि स्कूल में सभी विद्यार्थियों का एक ड्रेस कोड होगा. स्कूल शिक्षा विभाग इसके लिए गाइडलाइन जारी करेगा. अगले शिक्षा सत्र से ड्रेस कोड की सूचना प्रेषित करेंगे ताकि सभी विद्यार्थियों में समानता का भाव रहे.

ये भी पढ़ें: प्लेन क्रैश के बाद सरकार ने पायलट को थमाया 85 करोड़ की वसूली का नोटिस, जानें क्यों?

सरकार के स्तर पर स्कूली शिक्षा विभाग हिजाब पर प्रतिबंध लगाने जैसी बात कह रहा है तो वहीं गृहमंत्री के बयान के बाद अब यह मामला उलझ गया है. क्योंकि इस पूरे मामले में स्कूली शिक्षा विभाग को ही फैसला लेना है. अब स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद विभाग हिजाब को लेकर परीक्षण करा रहा है, लेकिन गृहमंत्री के बयान के बाद फिर मध्य प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है.

Tags: Bhopal news, Hijab, Mp news, MP politics, Narottam Mishra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर