Home /News /madhya-pradesh /

hindutva in mp municipal corporation elections temple run of congress bjp leaders mpsg

एमपी निकाय चुनाव में भी नेताओं की टेंपल रन, कमलनाथ छिंदवाड़ा में कराएंगे विशेष अनुष्ठान

Shivraj- Kamalnath Temple Run. नगरीय निकाय चुनाव में भी नेता हर जगह अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत  पूजा पाठ से कर रहे हैं.

Shivraj- Kamalnath Temple Run. नगरीय निकाय चुनाव में भी नेता हर जगह अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत पूजा पाठ से कर रहे हैं.

Temple Run in Urban Body Elections : 1 दिन पहले उज्जैन चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने महाकाल की देर तक पूजा की. महाकाल के भक्त के रूप में दिखाई दिए कमलनाथ. वो महाकाल की भक्ति में पूरी तरह डूबे हुए नजर आए. कमलनाथ के अगले कार्यक्रम में भी उनकी धार्मिक छवि दिखाई देगी. अगले 2 दिन के कार्यक्रम पर नजर डालें. तो 30 जून को कमलनाथ जबलपुर जाएंगे. वहां कांग्रेस उम्मीदवार नर्मदा की पूजा के बाद चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. कमलनाथ ग्वारीघाट में नर्मदा की पूजा-अर्चना करेंगे और कांग्रेस की जीत की कामना करेंगे. इसके बाद कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचेंगे. वहां हनुमान मंदिर में विशेष अनुष्ठान होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. नगरीय निकाय चुनाव में भी हिंदुत्व की झलक दिखाई दे रही है. बीजेपी और कांग्रेस नेता निकाय चुनाव के दौरान अपनी हिंदुत्ववादी छवि चमकाने की कोशिश में हैं. सीएम शिवराज से लेकर प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ निकाय चुनाव में भी मंदिर दर्शन कर प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.

1 दिन पहले उज्जैन चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने महाकाल की देर तक पूजा की. महाकाल के भक्त के रूप में दिखाई दिए कमलनाथ. वो महाकाल की भक्ति में पूरी तरह डूबे हुए नजर आए. कमलनाथ के अगले कार्यक्रम में भी उनकी धार्मिक छवि दिखाई देगी. अगले 2 दिन के कार्यक्रम पर नजर डालें. तो 30 जून को कमलनाथ जबलपुर जाएंगे. वहां कांग्रेस उम्मीदवार नर्मदा की पूजा के बाद चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. कमलनाथ ग्वारीघाट में नर्मदा की पूजा-अर्चना करेंगे और कांग्रेस की जीत की कामना करेंगे. इसके बाद कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचेंगे. वहां हनुमान मंदिर में विशेष अनुष्ठान होगा.

महाकाल की नगरी में कृष्ण भक्ति
ऐसा नहीं है कि सिर्फ कमलनाथ ही मंदिर मंदिर जाते हुए दिखाई दे रहे हों. बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार का आगाज उज्जैन में महाकाल के दर्शन के साथ किया था. सीएम शिवराज और बीडी शर्मा दोनों ने उज्जैन में महाकाल की पूजा अर्चना के बाद चुनाव प्रचार शुरू किया था. दोनों नेता इस्कॉन मंदिर भी गए थे और कृष्ण भक्ति में सराबोर नजर आए थे.

ये भी पढ़ें- अपने प्रत्याशी के लिए कल रोड शो करेंगे “शिव” और “नाथ”, निकाय चुनाव में दिलचस्प रहेगा मुकाबला

ये कोई नयी बात नहीं…
कमलनाथ के टैंपल रन पर कांग्रेस का कहना है सिर्फ निकाय चुनाव के समय ही नहीं बल्कि वो हर वक्त मंदिर जाते हैं. महाकाल के दर्शन के बाद जबलपुर में नर्मदा पूजन या छिंदवाड़ा में महाबली की पूजा कोई नयी बात नहीं. बीजेपी का कहना है भाजपा अपना हर शुभ काम कन्या पूजन के साथ शुरू करती है. इसलिए ये कहना ठीक नहीं है कि सिर्फ निकाय चुनाव के दौरान हम मंदिर जाते हैं.

नेताओं का टैंपल रन
प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार भी दिन-ब-दिन तेज हो गया है. नेता हिंदुत्व की छवि को पेश करने के साथ ही शहर की सत्ता पर कब्जा जमाने के लिए मंदिर मंदिर पूजा पाठ और अनुष्ठान करते नजर आ रहे हैं. यह तय है कि आने वाले दिनों में कुछ इस तरह की और तस्वीरें नजर आएंगी.

Tags: Hindutva, Madhya pradesh latest news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर