मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा- हम 3-4 दिन में कोरोना संक्रमण पर पा लेंगे काबू

नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि हम कोरोना संक्रमण पर 3-4 दिन में काबू पा लेंगे.

नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि हम कोरोना संक्रमण पर 3-4 दिन में काबू पा लेंगे.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि प्रदेश में कोविड के नए मामलों के मुकाबले डिस्चार्ज होने वाले ज्यादा हो रहे हैं. सक्रिय मामलों में कमी आ रही है, अगर इसी तरह सक्रिय मामलों में कमी आई तो हम जल्दी ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पा लेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि प्रदेश में कोविड के 12,379 नए मामले दर्ज़ किए और 14,562 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. सक्रिय मामलों में 2285 मामलों की कमी आई है. अगर इसी तरह सक्रिय मामलों में कमी आई तो हम 3-4 दिन में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पा लेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा की गई है, हमारे लिये राहत की बात है कि अब कोरोना के एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं. हमारा राज्य देश में अब 14 वें नंबर पर आ गया है. यह जनता के सहयोग से ही संभव हुआ है.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी द्वारा युद्धस्तर पर किए गए प्रयासों का नतीजा है कि अब हमारे पास ऑक्सीजन सरप्लस है. सप्लाई की चेन इस तरह से बनाई गई है कि अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी. रविवार 2 मई को प्रदेश में 503 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी.

वैक्सीनेशन के लिए युवाओं ने बड़ी संख्या में कराया रजिस्ट्रेशन

गृहमंत्री मिश्रा ने प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के बारे में कमलनाथ जी के पास सही जानकारी नहीं है। दरअसल युवाओं ने बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. इसलिए सरकार चाहती है कि पर्याप्त संख्या में वैक्सीन का स्टॉक हो जाए. जिससे टीकाकरण के लिए भीड़ इकट्ठा नहीं हो.
इधर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर हमारी तैयारी पूरी तरह से हो चुकी है. हमने 45 लाख डोज का ऑर्डर दे दिया है. किन स्थानों पर सेशन (टीके लगेंगे) होंगे, इसकी भी व्यवस्था कर ली गई है. जैसे ही हमें डोज मिलेंगे. जल्दी ही हम इसकी शुरूआत करेंगे. एक-दो दिन में मिलने वाले हैं. हमारा मानना है कि जब शुरूआत हो तो बीच में कोई रूकावट न आए.

जनता के अनुशासन ने संक्रमण को कम किया 

विश्वास सारंग ने कहा कि जनता के आत्म अनुशासन और सरकार के प्रयास के कारण हमने संक्रमण को कम करने में सफलता हासिल की है. पहले मध्य प्रदेश 7वें स्थान पर था, लेकिन अब 14वें स्थान पर आ गया है. रिकवरी रेट लगातार बढ़ा है. आज ये 83.63 प्रतिशत हो गया है. 87 प्रतिशत मरीज हॉस्पिटल में बिना जाए ठीक हो रहे हैं. हमने मध्य प्रदेश में लगातार बिस्तरों की व्यवस्था बढाने में सफलता अर्जित की है. ऑक्सीजन की उपलब्धता भी हम लगातार सुनिश्चित कर रहे हैं. 492.75 मीट्रिक टन ऑक्सीजन हमने हासिल की है. नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम भी हमारी सरकार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज