अपना शहर चुनें

States

मुरैना जहरीली शराब कांडः अब गृहमंत्री ने दिया नया फंडा, कहा- शराब की और दुकानें खोल दो

मुरैना में जहरीली शराब कांड के बाद सरकार इसे रोकने के उपाय ढूंढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर)
मुरैना में जहरीली शराब कांड के बाद सरकार इसे रोकने के उपाय ढूंढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ये बयान आने के बाद कांग्रेस (Congress) हमलावर हो गई है और मध्यप्रदेश में शराबबंदी की मांग की है.

  • Share this:
भोपाल. मुरैना में हुए जहरीली शराब कांड के बाद सरकार इस अवैध धंधे के प्रति सतर्क है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा तो नया फंडा ले आए हैं. उनका मानना है कि प्रदेश में शराब (Liquor) की और ज्यादा दुकानें खोली जानी चाहिए. दुकानें बढ़ाने से अवैध धंधा खत्म होगा. अमानक शराब नहीं आएगी और जहरीली शराब जैसे कांड नहीं होंगे.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह इस मांग को सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने रखेंगे. गृह मंत्री के इस बयान के बाद अब कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस का कहना है मध्यप्रदेश में शराबबंदी होना चाहिए. सरकार उल्टा अब गांव में शराब सप्लाई करने की तैयारी में है.

इसलिए होता है अवैध धंधा
नरोत्तम मिश्रा ने कहा वो अपनी मांग सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ होने वाली बैठक में रखेंगे. उन्होंने कहा मुरैना की घटना के पीछे अवैध धंधा जिम्मेदार है. ऐसी घटनाएं रोकने के लिए अमानक शराब पर रोक लगाई जाएगी और इसके लिए जरूरी है कि प्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाई जाए. ऐसा करने से जल्दी शराब खत्म हो जाएगी और उसके जहरीले होने का खतरा पैदा नहीं होगा.




शीला दीक्षित न बन जाएं ममता
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में शीला दीक्षितजी की जैसी स्थिति हुई थी लग रहा है बंगाल के नंदीग्राम में ममता की भी वही स्थिति हो सकती है.उन्होंने यह भी कहा कि ममता दीदी जाने वाली हैं. उनका तुष्टिकरण का फंडा उजागर हो चला है. अलकायदा जैसे लोग बंगाल में अशांति फैला रहे हैं. भाजपा का कार्यकर्ता चट्टान की तरह खड़ा है. किसान आंदोलन के तार विदेशी ताकतों के साथ जुड़े हैं.

चैक कहीं बाउंस न हो जाए
नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के राम मंदिर के लिए चंदा देने पर कहा कि कहीं उनका चैक बाउंस न हो जाए. वो हिसाब मांगने के लिए चैक दे रहे हैं. ऐसा ही भ्रम उन्होंने कोरोना वैक्सीन के लिए फैलाया था. लेकिन जनता उनके बहकावे में नहीं आयी. कांग्रेस अब राम मंदिर चंदे का विरोध कर रही है. लेकिन जनता  खुद दान के लिए आगे आ रही है.

कांग्रेस ने दिया जवाब
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा यह मध्य प्रदेश की सरकार नहीं बल्कि शराब की दुकान हो गई है. प्रदेश में शराबबंदी करनी चाहिए. शराब की दुकान बढ़ाने से मध्यप्रदेश में शराब का तांडव होगा. दिग्विजय सिंह के चंदे पर नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पीसी शर्मा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा दिग्विजय सिंह सबसे बड़े राम भक्त हैं. बीजेपी बाउंस होगी. दिग्विजय सिंह ने चंदे का हिसाब देने की जो मांग उठायी है वो बिलकुल ठीक है. उस चंदे का हिसाब पहले देना चाहिए. बीजेपी तलवार लेकर चंदा वसूली कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज