लाइव टीवी

हनीट्रैप केस: आरोपी महिलाओं ने उगले 500 लोगों के नाम, इनसे हुआ था 'लेनदेन'

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 16, 2020, 2:38 PM IST
हनीट्रैप केस: आरोपी महिलाओं ने उगले 500 लोगों के नाम, इनसे हुआ था 'लेनदेन'
हनी ट्रैप केस-आरोपी महिलाओं ने पांच सौ लोगों से ट्रांजेक्शन की बात कबूली

आयकर विभाग (income tax) की पूछताछ में जो नाम सामने आए उनमें कई राजनेता, ब्यूरोक्रेट्स बिल्डर्स सहित समाज के और भी कई बड़े लोग शामिल हैं.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के बहुचर्चित हनीट्रैप (Honeytrap) मामले में आरोपी महिलाओं ने आयकर विभाग (income tax) की पूछताछ में कई राज उगले हैं. आयकर विभाग ने अपने पहले चरण की पूछताछ पूरी कर ली है. अब आगे जल्द ही दूसरे चरण की पूछताछ शुरू करेगा. अभी तक हुई पूछताछ में आरोपी महिलाओं (Accused women) के लेनदेन का कनेक्शन करीब 500 लोगों से मिला है. इसमें एक से बढ़कर एक रसूखदार शामिल हैं. अब आयकर विभाग इन सभी लोगों को नोटिस (notice) भेजेगा. उसके बाद लेन-देन से जुड़ी जानकारी लेकर दूसरे चरण की पूछताछ शुरू होगी.

हनीट्रैप मामले की जांच कर रही एसआईटी के बाद आयकर विभाग की टीम ने भी तीन आरोपी महिलाओं से लंबी पूछताछ की है. आयकर सूत्रों की मानें तो यह पहले चरण की पूछताछ थी, जिसमें तीनों आरोपी महिलाओं के लेनदेन को लेकर काफी अहम जानकारी जुटाई गई. सूत्रों ने दावा किया है कि आरोपी महिलाओं का करीब 500 लोगों के साथ लेनदेन था. इसकी जानकारी आरोपी महिलाओं ने पूछताछ में आयकर विभाग को दी है. अब जल्द ही आयकर विभाग अपने दूसरे चरण की पूछताछ शुरू करेगा. इसी दूसरे चरण की पूछताछ में आयकर विभाग की टीम उन सभी 500 आरोपियों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए ऑफिस बुलाएगा.

आरोपी महिलाओं ने उगले कई नाम
आयकर विभाग की टीम ने तीनों ही आरोपी महिलाओं से लंबी पूछताछ की है. इसमें महिलाओं के पास मिली लाखों की नगदी, बैंक लॉकर से मिली नगदी और चैक को लेकर सवाल किए गए. तीनों आरोपी महिला अपने पास मौजूद नगद राशि और दूसरी प्रॉपर्टी को लेकर आयकर विभाग को सही जानकारी नहीं दे सकीं. यही कारण है कि जब आयकर विभाग ने आरोपियों से आगे की पूछताछ की और तमाम दस्तावेज उनके पास से मिले थे उसके आधार पर पूछताछ की, तो करीब 500 लोगों के नाम सामने आए. इन नामों का लेनदेन कहीं ना कहीं आरोपी महिलाओं के साथ कुछ साल में हुआ था. इन नामों में कई रसूखदार के नाम भी शामिल है जिसमें राजनेता, ब्यूरोक्रेट्स बिल्डर्स सहित समाज के और भी कई बड़े नाम शामिल हैं.

पूर्व सांसद ने कराई थी विदेश यात्रा
आयकर विभाग की टीम ने एक आरोपी महिला से उसकी विदेश यात्रा के खर्च को लेकर जानकारी मांगी. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले वो दुबई गई थी और काफी लंबे समय तक वहां रही. सूत्रों ने बताया कि दुबई जाने का खर्चा एक पूर्व सांसद ने उठाया था. हालांकि आयकर विभाग की टीम अभी जांच कर रही है कि आरोपी महिला किसके कहने पर दुबई गई थी, किसने उसका खर्चा उठाया था. दुबई में और कहां कहां रुकी थी और कितनी खरीदारी की थी.

ये भी पढ़ें-7 हजार तनख्वाह वाले इस शख़्स के खाते में आए 1 अरब 32 करोड़ रुपए...मध्य प्रदेश के इस चर्चित अफसर ने NRC पर PM मोदी से की ये गुज़ारिश...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 2:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर