हनीट्रैप केस: SIT ने कमलनाथ को भेजा नोटिस, 2 जून को पेन ड्राइव लेने के साथ दर्ज होंगे बयान

नोटिस में लिखा गया है कि हनी ट्रैप केस का अनुसंधान शासन द्वारा गठित एसआईटी कर रही है.

नोटिस में लिखा गया है कि हनी ट्रैप केस का अनुसंधान शासन द्वारा गठित एसआईटी कर रही है.

एसआईटी जांच अधिकारी शशिकांत चौरसिया (Shashikant Chaurasia) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नोटिस भेजा है. इस नोटिस में हनी ट्रैप केस को लेकर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी किया गया है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप (Honey trap) केस की जांच कर रही एसआईटी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) को नोटिस भेजा है. इस नोटिस के जरिए उन्हें सूचना दी गई है कि 2 जून को एसआईटी की टीम पेन ड्राइव लेने और बयान दर्ज करने के लिए बंगले पर पहुंचेगी. दरअसल, कमलनाथ ने हनी ट्रैप से जुड़ी पेन ड्राइव सबके और खुद के पास होने की बात कही थी. इसी बयान के बाद अब एसआईटी सक्रिय हो गई है. इस बयान को एसआईटी (SIT) ने अपनी जांच में शामिल कर लिया है. इस जांच को आगे बढ़ाने के लिए जिस पेन ड्राइव का जिक्र कमलनाथ के द्वारा किया गया उस पेन ड्राइव को एसआईटी अपने कब्जे में लेकर आगे का अनुसंधान करेगी. इसके लिए ही कमलनाथ को नोटिस भेजकर तय समय पर बंगले पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया है.

इन्वेस्टिगेशन प्रभावशाली होने का हवाला

एसआईटी टके जांच अधिकारी शशिकांत चौरसिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नोटिस भेजा है. इस नोटिस में हनी ट्रैप केस को लेकर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी किया गया है. साथ ही नोटिस में लिखा गया है कि 21 मई को ऑनलाइन पत्रकार वार्ता में आपने यह कहा कि हनीट्रैप प्रकरण की सीडी पेनड्राइव आपके पास मौजूद है. इस ऑनलाइन पत्रकार वार्ता का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया गया. पेन ड्राइव के संबंध में आपके बयान समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हुए. जांचकर्ता अधिकारी ने लिखा है कि थाना पलासिया इंदौर में हनी ट्रैप के मामले में दर्ज केस का अनुसंधान में सीडी पेनड्राइव अत्यंत महत्वपूर्ण साक्ष्य है. इस सीडी पेन ड्राइव को प्राप्त कर इस अपराध के इन्वेस्टिगेशन को और अधिक प्रभावशाली बनाया जा सकता है. नोटिस में लिखा है कि अत्यंत महत्वपूर्ण और संवेदनशील हनीट्रैप प्रकरण के संबंध में नवीन तत्व ज्ञात किए जा सकते हैं.

2 जून को जाएगी एसआईटी
नोटिस में लिखा गया है कि हनी ट्रैप केस का अनुसंधान शासन द्वारा गठित एसआईटी कर रही है. आपसे अपेक्षा की जाती है कि 2 जून को दोपहर 12:30 बजे आप अपने श्यामला हिल्स स्थित बंगले पर उपस्थित रहकर कथन और भौतिक साक्ष्य सीडी पेन ड्राइव एसआईटी को देने का कष्ट करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज