लाइव टीवी

संविदा कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज : कृषि विभाग में मानदेय बढ़ेगा, पंचायत में फिर मिलेगी नौकरी
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 12, 2020, 2:23 PM IST
संविदा कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज : कृषि विभाग में मानदेय बढ़ेगा, पंचायत में फिर मिलेगी नौकरी
एमपी में कृषि संविदा कर्मचारियों का मानदेय बढ़ेगा

सरकार ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से निष्कासित 648 संविदा कर्मचारियों को फिर से सेवा में रखने का ऐलान किया है. इन सभी की नौकरी में वापसी होगी.

  • Share this:
भोपाल.कमलनाथ सरकार (kamalnath government) सरकारी कर्मचारियों पर मेहरबान है. उसने कृषि और ग्रामीण पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के संविदा कर्मचारियों (Contract employees) को सौगात दी है. साथ ही पर्यटन विभाग के आउट सोर्स कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति का ऐलान किया है.

कमलनाथ सरकार ने कृषि विभाग के संविदा कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने का ऐलान किया है. नये फैसले के बाद अब ब्लॉक टेक्नोलॉजी मैनेजर को 25 हजार के बजाए 30,000 रुपए और ब्लॉक सहायक टेक्नोलॉजी मैनेजर को 15,000 के स्थान पर 25000 रुपए दिए जाएंगे. ठीक इसी तरह लेखापाल को 12984 के बजाए अब 22250 रुपए मानदेय के रूप में मिलेंगे.

निष्कासित कर्मचारियों की वापसी होगी
सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है. वो पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निष्कासित कर्मचारियों को फिर से सेवा में रखने जा रही है. सरकार ने विभाग से निष्कासित 648 संविदा कर्मचारियों को फिर से सेवा में रखने का ऐलान किया है. इन सभी की नौकरी में वापसी होगी. ये संविदा कर्मचारी वॉटर शेड मिशन में काम करते थे. जिन्हें निष्कासित कर दिया गया था. प्रशासन की हाई पॉवर कार्य परिषद ने नौकरी में वापसी की मंजूरी दे दी है. मुख्य सचिव एस आर मोहंती इस कार्य परिषद के अध्यक्ष हैं.

एक और बड़ी पहल
प्रदेश के. पर्यटन विभाग में आउट सोर्स के जरिए सेवा दे रहे पंद्रह सौ कर्मचारियों को अब संविदा नियुक्ति दी जाएगी. पर्यटन संचालक बोर्ड की बैठक में आए प्रस्ताव पर सरकार फैसला लेगी. दरअसलशहरों के साथ अब ग्रामीण पर्यटन पर भी सरकार का फोकस है. इसकी शुरुआत वो 300 गांव से करने वाली है. पर्यटन स्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा पर खास फोकस होगा. राज्य सरकार इस संबंध में जल्द ही केंद्रीय महिला बाल विकास विभाग को प्रस्ताव भेजने वाली है.सरकार का प्लान है कि आईफा अवार्ड के दौरान पर्यटकों को टूर पैकेज मुहैया कराया जाए. पर्यटन विभाग ये टूर पैकेज तैयार करेगा.

(भोपाल से रिपोर्टर अनुराग श्रीवास्तव का इनपुट)ये भी बढ़ें-एक अनजान कॉल जो कहता है-आप कौन बनेगा करोड़पति के लिए लिए चुने गए हैं फिर...

गुजरात दंगों के सात दोषी जबलपुर पहुंचे, करेंगे सामुदायिक सेवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 2:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर