पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- पति कर रहा IAS बनने की तैयारी, लाख सज-संवर लूं लेकिन नहीं देता ध्यान

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 2:36 PM IST
पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- पति कर रहा IAS बनने की तैयारी, लाख सज-संवर लूं लेकिन नहीं देता ध्यान
लाख सज-संवर लूं लेकिन UPSC की तैयारी में लगा पति नहीं देता ध्यान, पत्नी ने मांगा तलाक (सांकेतिक तस्वीर)

Divorce News: राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक महिला ने कहा कि वह कितना भी सज संवर ले, लेकिन पति है कि उस पर ध्यान ही नहीं देता. इसलिए उसने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दे दी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक महिला ने पति (Husband) के ध्यान नहीं देने पर तलाक (Divorce) मांगा है. पत्नी का कहना है कि उसका पति यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहा है और इसिलए वह दिनभर कमरे में बंद रहकर पढ़ता (Study) रहता है. पत्नी का कहना है कि वो चाहे कितना भी सज संवर ले, पर उसका पति उसकी कोई तारीफ (Praise) नहीं करता. वहीं पति का कहना है कि आईएस बने बिना वह उस पर ध्यान नहीं दे सकता.

पूरा मामला
नई दुनिया में छपी खबर के मुताबिक महिला भोपाल के कटारा हिल्स (Katara Hills) इलाके में रहती है, उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (District Legal Services Authority) में काउंसिलिंग (Counseling) के दौरान ये बातें बताई हैं. पत्नी ने कहा कि वह मुंबई (Mumbai) की रहने वाली है. इस कारण भोपाल में उसका कोई भी रिश्तेदार नहीं है, इसलिए उसका यहां मन नहीं लगता है. पत्नी ने बताया कि वो ससुराल (in-Laws house) में दो महीने रहने के बाद मायके (Maternal home) चली गई थी, लेकिन पति ने एक बार भी उसे फोन करके नहीं पूछा.

तलाक-divorce
लाख सज-संवर लूं लेकिन UPSC की तैयारी में लगा पति नहीं देता ध्यान, पत्नी ने मांगा तलाक (सांकेतिक तस्वीर)


पत्नी ने बताया कि दो साल की शादी में पति उसे कहीं घुमाने नहीं ले गया. ऐसे में अब उसे अपनी पति के साथ नहीं रहना है. मामले में पत्नी ने फैमिली कोर्ट (Family Court) में तलाक की अर्जी दी है. काउंसलर (Counselor) का मानना है कि दोनों पक्षों की काउंसिलिंग की जा रही है, ताकि उनके रिश्ते को बचाया जा सके.

मेरा लक्ष्य IAS बनना है: पति
काउंसिलिंग के दौरान पति ने कहा कि उसका मुख्य लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनना है. उसने पीएचडी (Phd) की है और कोचिंग चलाता है. साथ ही यूपीएससी की तैयारी भी कर रहा है. पति का कहना है कि वो दो बार यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम (UPSC Civil Services Prelims) निकाल चुका है, लेकिन मुख्य परीक्षा से दोनों बार बाहर हो गया. उसका कहना है कि जब तक वह लक्ष्य पूरा नहीं कर लेता, तब तक वो उसे अपनी पत्नी का दर्जा नहीं देगा. पति ने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन माता-पिता का इकलौता बेटा होने के कारण उस पर बार-बार शादी का दबाव बनाया जा रहा था.
Loading...

पति-पत्नी की चल रही काउंसिलिंग
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की काउंसलर नूरन्निशा खान ने इस मामले में पति-पत्नी दोनों को तलाक न लेने की समझाइश दे रही हैं. उन्होंने पत्नी को पति का साथ देने को कहा है. साथ ही पति की भी काउंसिलिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- "अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब राम मंदिर भी जल्द ही बनेगा"

ये भी पढ़ें:- चंबल के बदमाशों की अब खैर नहीं! ये है पुलिस का मास्टर प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...