सजने-संवरने के बाद भी पति नहीं करता तारीफ, अब इससे तलाक चाहिए

मामला भोपाल में कटारा हिल्स इलाके का है. महिला का कहना है कि उसका पति हमेशा यूपीएससी की तैयारी में जुटा रहता है. श्रृंगार करने के बाद भी पति उसकी तरफ ध्यान ही नहीं देता है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 31, 2019, 10:34 AM IST
सजने-संवरने के बाद भी पति नहीं करता तारीफ, अब इससे तलाक चाहिए
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 31, 2019, 10:34 AM IST
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक पत्नी ने अपने पते से तलाक (Divorce) मांगा है. खास बात यह है कि पत्नी ने पति की पढ़ाई से परेशान होकर तलाक मांगा है. अब इस बात की चर्चा पूरे भोपाल शहर में हो रही है. अदरअसल, महिला का पति यूपीएससी की तैयारी (UPSC Preparation) करता है. वह अधिकांस समय पढ़ने में बिता देता है. ऐसे में वह अपनी पत्नी को भी समय नहीं दे पाता है. यही वजह है कि नाराज पत्नी ने तलाक मांगा है.

मामला भोपाल में कटारा हिल्स इलाके का है
जानकारी के मुताबिक, मामला भोपाल में कटारा हिल्स इलाके का है. महिला का कहना है कि उसका पति हमेशा यूपीएससी की तैयारी में जुटा रहता है. पति उसकी तरफ ध्यान ही नहीं देता है. महिला का कहना है कि सजने-संवरने पर पति उसका तारीफ नहीं करता है. साथ ही पत्नी ने भोपाल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसलिंग के दौरान कहा कि पति हमेशा कमरा बंद कर यूपीएससी की तैयारी में लगा रहता है. वह पढ़ाई में इतना खोए रहता है कि कई बार पूरे दिन उससे बात नहीं हो पाती है.

 उसके मायके जाने पर पति उसे फोन भी नहीं करते

एनबीटी के मुताबिक, पत्नी का कहना है कि उसने अपने पति से कई बार शॉपिंग कराने, फिल्म दिखाने और बाहर घूमने ले जाने के लिए कहा लेकिन पति ने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया. यहां तक कि वह अपने रिश्तेदारों के घर भी नहीं जाते. महिला के अनुसार, उसके मायके जाने पर पति उसे फोन भी नहीं करते. महिला की शादी के दो साल हो गए हैं. दो साल से पति सिर्फ अपनी कोचिंग और तैयारी पर ही ध्यान देता है. मेरे लिए पति का होना या न होना बराबर है. महिला के अनुसार वह मुंबई की रहने वाली है. उसका कोई रिश्तेदार भी वहां नहीं है, जिससे वह मन बहला सके. महिला का कहना है कि एकांकी जीवन से वह तंग आ चुकी है.

काउंसलर नुरान्निशा खान ने जब पति को काउंसलिंग के लिए बुलाया, तो उसने बताया कि उसने बचपन से ही यूपीएससी को अपना लक्ष्य बनाया हुआ है. ऐसे में उसका ज्यादातर वक्त कोचिंग और पढ़ाई में निकलता है. ऐसे में वह नहीं चाहता कि रिश्तें और ज्यादा बिगड़ें. फिलहाल, दोनों पति-पत्नी को रिश्ते को सुधारने के लिए और समय दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

माता-पिता से मिलने से पहले किसी से नहीं मिल सकती है पीड़िता

समाजवादी पार्टी के ‘मुलायम प्लान’ पर लौट रहे अखिलेश यादव!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...