IAS अविनाश लवानिया बने भोपाल के नए कलेक्टर, MP के दिग्‍गज मंत्री नरोत्तम मिश्रा से है ये रिश्‍ता
Bhopal News in Hindi

IAS अविनाश लवानिया बने भोपाल के नए कलेक्टर, MP के दिग्‍गज मंत्री नरोत्तम मिश्रा से है ये रिश्‍ता
अविनाश लवानिया 2018 में भोपाल नगर निगम के कमिश्नर रह चुके हैं.

आईएएस अधिकारी अविनाश लवानिया (IAS officer Avinash Lavania) को भोपाल कलेक्टर की कमान सौंपी गई है. आपको बता दें कि लवानिया मध्‍य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home and Health Minister Narottam Mishra) के दामाद हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) में तबादलों का दौर जारी है. नगर निगम कमिश्नर के बाद अब भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े का तबादला कर दिया गया है. जबकि उनकी (तरुण पिथोड़े) जगह अविनाश लवानिया (Avinash Lavania) को भोपाल कलेक्टर की कमान सौंपी गई है. आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी अविनाश लवानिया प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home and Health Minister Narottam Mishra) के दामाद हैं.

शिवराज सरकार में अविनाश लवानिया रह चुके हैं नगर निगम कमिश्नर
अविनाश लवानिया 2018 में भोपाल नगर निगम के कमिश्नर रह चुके हैं.मई 2018 में तत्कालीन शिवराज सरकार ने लवानिया को होशंगाबाद कलेक्टर से भोपाल नगर निगम कमिश्नर की जिमेदारी सौंपी थी. दिसंबर में शिवराज सरकार के बदलने के साथ ही भोपाल नगर निगम कमिश्नर के पद से अविनाश लवानिया को हटा दिया गया था और उनकी जगह पर भी पी विजय दत्ता को नगर निगम कमिश्नर बनाया गया था. वह केवल 6 महीने ही नगर निगम में कमिश्नर के पद पर रहे थे.

ये भी पढ़ें- भाजपा के निशाने पर आखिर दिग्विजय सिंह ही क्यों हैं?
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद हैं अविनाश


2009 बैच के आईएएस अधिकारी अविनाश लवानिया मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद हैं. मिश्रा के दामाद होने के चलते ही पिछली कांग्रेस सरकार में अविनाश लवानिया हाशिये पर थे.अब सरकार बदलने के साथ ही उनको भोपाल कलेक्टर की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि निवर्तमान कलेक्टर तरुण पिथोड़े को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण का संचालक बनाया गया है.

नगर निगम कमिश्नर के बाद भोपाल कलेक्टर का तबादला
मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के जाते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शपथ ग्रहण के बाद ही अफसरों के तबादले शुरू हो गए थे. लॉकडाउन के बीच इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव को हटाकर मनीष सिंह को इंदौर कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गयी थी, तभी से लगातार चर्चा थी कि भोपाल कलेक्टर का तबादला भी जल्द होगा. लॉकडाउन खत्म होते ही नगर नगर निगम कमिश्नर विजया दत्ता का भी तबादला कर दिया गया है, तो वहीं अब भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े को भी हटा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading