भोपाल में अवैध रूप से प्लॉट काटने और लोगों का पैसा हड़पने वाले 20 बिल्डरों के खिलाफ FIR

धोखेबाज बिल्डरों ने अवैध जमीन पर प्लॉट काट दिए. (सांकेतिक तस्वीर)

धोखेबाज बिल्डरों ने अवैध जमीन पर प्लॉट काट दिए. (सांकेतिक तस्वीर)

जनता को लूट रहे बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है. पुलिस ने नगर निगम की शिकायत पर 20 बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की है. इनमें से कुछ बिल्डर जनता का पैसा लेकर भाग गए, कुछ ने अवैध प्लॉट काटे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी में अवैध रूप से जमीन का कारोबार करने वाले 20 बिल्डरों और भू-माफियाओं के खिलाफ नगर निगम ने FIR दर्ज कराई है. निगम ने इनके खिलाफ अभियान चलाया था. पुलिस का कहना है कि पहले विवेचना की जाएगी और उसके बाद गिरफ्तारी की जाएगी. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया का कहना है कि नगर निगम प्रशासन ने शिकायत की थी कि शहर में जो कॉलोनियां काटी गई हैं वे पूर्ण रूप से अवैध हैं. इन पर इन कॉलोनाइजरों ने किसी तरह की नगर निगम या अन्य कोई परमिशन नहीं ली है. उन्होंने कहा कि इस शिकायत पर तुरंत अमल किया गया और भोपाल के चार थानों गोविंदपुरा, बिलखिरिया, मिसरोद और रातीबड़ में अलग-अलग कॉलोनाइजरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए. अब विवेचना के दौरान जो भी इस काम में संलिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल अभी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

आम लोगों के साथ की धोखाधड़ी- पुलिस

एएसपी  राजेश सिंह भदोरिया ने बताया कि नगर निगम सीमा मे कृषि भूमि पर प्लॉट काट कर आम लोगों के साथ बिल्डरों ने धोखाधड़ी की है. कई लोगों को अब तक मकान का पजेशन नहीं दिया गया है. इसके साथ ही कई लोगो के साथ फ्रॉड करके उनकी जमा पूंजी लेकर बिल्डर रफूचक्कर हो गए हैं.
आज भी लोग काट रहे कोर्ट के चक्कर

पुलिस ने कहा कि कई लोग आज भी कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं. ऐसे बिल्डरों की सूची  बनाकर  उन पर कार्रवाई की जा रही है, ताकि भविष्य में आम जनता के साथ ठगी न हो. वहीं अवैध कॉलोनियों के चलते बड़े पैमाने पर अतिक्रमण बढ़ रहा है. लोग सरकारी ओर कृषि भूमि पर कब्जा क़र रहे है. वहीं सरकार के क्लीन माफिया अभियान  के तहत इस प्रकार  की कार्रवाई  लगातार जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज