होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

मध्यप्रदेश में बन रहा नया सिस्टम, इन 13 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश में बन रहा नया सिस्टम, इन 13 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बीते दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. बीते 24 घंटे में राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 3 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट बताया गया है. बाकी के सभी जिलों में यलो अलर्ट है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हो रही झमाझम बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं. लगातार बारिश से अब लोग मुश्किल में हैं. भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश के कारण हालात असामान्य से हो गए हैं. भोपाल और उसके आसपास के हिस्सों में रविवार देर रात से हो रही रुक-रुक कर बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

भोपाल में कई हिस्सों में पानी भरने की शिकायतें सामने आ रही हैं. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक खरगौन, बुरहानपुर और बैतूल जिले में अतिभारी बारिश की संभावना है. इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इसके साथ ही सागर, नरसिंहपुर, जबलपुर, डिंडौरी, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, अलीराजपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बाकी के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इन जिलों के लिए यलो अलर्ट बताया गया है.

19 अगस्त से प्रदेश में बन रहा नया सिस्टम
इसके अलावा 19 अगस्त से प्रदेश में एक और सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 19 अगस्त के बाद एक और सिस्टम बनने से बारिश का दौर तेज होगा. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बढ़ने के कारण 19 अगस्त से एक और सिस्टम प्रदेश में बारिश करेगा. बीते 24 घंटों में भोपाल में 21 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. नर्मदापुरम में 19, ग्वालियर में चार, इंदौर में .9, गुना में 28, जबलपुर में 25, खजुराहो में 5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं प्रदेश के पूर्वी हिस्से इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, देवास, धार, रतलाम, सीहोर और झाबुआ में तेज बारिश दर्ज हुई है.

बड़े तालाब का बढ़ा जलस्तर
भोपाल में लगातार हो रही बारिश से बड़े तालाब में पानी का जलस्तर बढ़ गया है. सोमवार को भदभदा के साथ और कलियासोत डैम के गेट खोले गए हैं. उधर कोलार डैम के सीजन में दूसरी बार 8 में से दो गेट खोले गए हैं. डैम में पानी का लेवल लगातार बढ़ रहा है. कलियासोत के 13 में से 10 गेट खोलने के बाद दाम खेड़ा समेत कई निचले इलाकों में लोगों को अलर्ट जारी किया गया है.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर