होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान, 40 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान, 40 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बीते 24 घंटों में जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और इंदौर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है.

बीते 24 घंटों में जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और इंदौर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है.

मध्य प्रदेश में मानसून लगातार मेहरबान है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और इंदौर संभाग में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं अगले 24 घंटे में भी प्रदेश के 40 जिलों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है. मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं 29 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली है. वहीं अगले 24 घंटे में भी प्रदेश के 40 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई जा रही है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और इंदौर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है.

इसके साथ ही ग्वालियर-चंबल संभाग के कुछ जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. गाडरवाड़ा में सर्वधिक 17 सेमी बारिश देखने को मिली है. वहीं हाटपिपलिया 15, सोनकच्छ, टिमरनी और बरेली में 13 सेमी बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही आगर, खलचीपुर, मौसर, मोहखेड़ा में 12 सेमी बारिश हुई है. बरघाट, बिछुआ, बैतूल, कोलार, इंदौर, खिरकिया, बाडी, बरौड में 11 सेमी बारिश हुई है. सबसे कम बारिश घोडाडोंगरी में दर्ज की गई है. यहां महज 10 सेमी बारिश देखने को मिली है.

इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगौन, खंडवा, हरदा, होशंगाबाद, बैतूल, मंडला, अनूपपुर जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

इसके साथ ही नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, राजगढ़, इंदौर, देवास, शाजापुर, सीहोर, विदिशा, भोपाल, रायसेन, सागर, दमोह, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, सिवनी, बालाघाट, डिंडौरी, शहडोल, उमरिया, सिंगरौली, रीवा, सतना, सीधी, कटनी जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर