मध्य प्रदेश में इस संडे 'टोटल लॉकडाउन', सीमावर्ती जिलों में बाहर से आने वालों की होगी चेकिंग

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने प्रदेश में 24 घंटे के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने निर्देश दिया कि प्रदेश में मास्क (Face Mask) का प्रयोग अनिवार्य किया गया है. साथ ही शॉपिंग मॉल, कार्यालयों आदि मैं सैनिटाइजर (Sanitizer) रखना आवश्यक है. ऐसा न करने पर जुर्माना लगाया जाए

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप का असर अब दिखने लगा है. शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने 'किल कोरोना अभियान' के तहत प्रदेश में 24 घंटे के लिए टोटल लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का फैसला लिया है. यह लॉकडाउन पूरे प्रदेश में रविवार के दिन लागू होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने बुधवार को कोरोना (COVID-19) की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया. उन्होंने समीक्षा बैठक में सीमावर्ती जिलों में एडवाइजरी के साथ चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

समीक्षा बैठक में यह बात भी सामने आई है कि सीमावर्ती इलाकों से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है. स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 'किल कोरोना अभियान' में लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं. 42 प्रतिशत लोगों का सर्वे हो गया है. इसमें डेंगू और मलेरिया के मरीज भी मिले हैं.

बॉर्डर पर बढ़ रहा है खतरा

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बॉर्डर से लोग प्रदेश में दाखिल हो रहे हैं जिससे परिस्थिति बदल जाती है. उन्होंने कहा कि मुरैना में राजस्थान के धौलपुर से और महाराष्ट्र के जलगांव से बड़वानी में लोग आ रहे हैं. बाहर से आने वालों से हम परेशान हैं. मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी बनाने को कहा है. बॉर्डर पर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि आने वाले रविवार को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा.

सीएम शिवराज सिंह ने निर्देश दिया कि प्रदेश में मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है. साथ ही शॉपिंग मॉल, कार्यालयों आदि मैं सैनिटाइजर रखना आवश्यक है. ऐसा न करने पर जुर्माना लगाया जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.