होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /लता मंगेशकर के नाम से MP के इस शहर में खुलेगी संगीत अकादमी, महाविद्यालय और संग्रहालय

लता मंगेशकर के नाम से MP के इस शहर में खुलेगी संगीत अकादमी, महाविद्यालय और संग्रहालय

Bhopal news. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लता दीदी की याद में बरगद का पौधा लगाया.

Bhopal news. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लता दीदी की याद में बरगद का पौधा लगाया.

MP NEWS TODAY : लता मंगेशकर की याद में उनकी जन्मस्थली इंदौर में लता दीदी के नाम से संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संग ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश स्वर कोकिला स्व. लता मंगेशकर की याद को संजो कर रखेगा. उनके नाम पर इंदौर में संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संगीत संग्रहालय बनाया जाएगा. उनकी एक प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. लता मंगेशकर 92 वर्ष की आयु में मुंबई में 6 फरवरी को निधन हो गया था.

लता मंगेशकर का मध्य प्रदेश से गहरा नाता था. इंदौर में उनका जन्म हुआ था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी याद में लता दीदी के नाम से संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संगीत संग्रहालय और प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया है.

लता दीदी की याद में बरगद का पौधा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क पहुंच कर स्वर कोकिला स्वर्गीय लता दीदी की स्मृति में बरगद का पौधा लगाया. उनके साथ भोपाल से, संगीत एवं गायन के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले पंडित सज्जन लाल ब्रह्मभट्ट, उमाकांत गुंदेचा,  कीर्ति सूद, सहित 8 विभूतियों ने भी पौधारोपण किया.

पौधारोपण के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा यह मेरी व्यक्तिगत क्षति है. सब भारतवासी को लग रहा है, हर घर को ये लग रहा है, कि मेरा बहुत कुछ चला गया. उनके गीत लोगों में नवउत्‍साह का संचार करते थे. मेरे व्यक्तिगत जीवन में भी रिक्तता आई है, जिसे कोई भर नहीं सकता.

इंदौर में स्थायी यादें
शिवराज सिंह चौहान ने कहा मेरी हॉबी थी, लता दीदी की सीडी कैसेट मिल जाएं और हम उनके गीत सुनते चले जाएं. ऐसी क्षति जिसकी पूर्ति नहीं हो सकती. लता जी के बिना ना संगीत और ना ये देश जाना जाएगा. अब ये सच है कि हमारे बीच अपने गीतों, संगीत के माध्‍यम से सदैव बनी रहेगी. लता जी केवल संगीत जगत की रोशनी नहीं थीं. वो देशभक्ति का भी ऐसा हस्‍ताक्षर थीं, जिससे पूरा देश, बड़े बड़े राजनेता प्रेरणा लेते थे. दीदी हम तुम्हें नहीं भुला पाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया इंदौर में लता जी के नाम से संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संगीत संग्रालय और लता जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. साथ ही हर साल लता पुरस्कार दिया जाएगा.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Lata Mangeshkar, Lata Mangeshkar passes away, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें