Home /News /madhya-pradesh /

in piplyakala village of rajgarh the upper castes pelted stones on the wedding procession of the dalit groom mpsg

जिस गांव में CM शिवराज ने दलित महिला के हाथों बेर खाए थे, वहां दबंगों ने बरपाया कहर...

Rajgarh Samachar. राजगढ़ जिले के हाट पिपल्या गांव में 28 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दलित महिला के हाथ से बेर खाए थे.

Rajgarh Samachar. राजगढ़ जिले के हाट पिपल्या गांव में 28 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दलित महिला के हाथ से बेर खाए थे.

Gwalior News. 28 जनवरी को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ जिले के जिस पिपल्या कलां गांव में दलित महिला के हाथों बेर खाए थे, उसी पिपल्या में दलित परिवार बेटी की शादी में दबंगों ने जुल्म ढा दिया. गांव में आई दलित दूल्हे की बारात निकलने से रोक दी गयी औऱ बारात पर पत्थर बरसाए गए. दलित परिवार के टेंट उखाड़ दिए, बिजली काट दी. जब पुलिस पहुंची तो उस पर भी पथराव कर दिया. घटना के बाद फौरन ही SP मौके पर पहुंचे. पुलिस के पहरे में दूल्हा घोड़ी पर सवार और बारात लेकर गांव में पहुंचा. डीजे के साथ बारात निकली और दुल्हन लेकर विदा हुए. सोमवार को घटना के लिए जीरापुर थाना में 22 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना के बाद कलेक्टर ने गांव के आठ लोगों के बंदूक लायसेंस निलंबित कर दिए.

अधिक पढ़ें ...

राजगढ़. राजगढ़ के पिपल्या कला गांव में एक दलित दूल्हे की बारात दबंगों ने नहीं निकलने दी. दूल्हा घोड़ी पर सवार था और बारात में डीजे बज रहा था इसलिए बारात जैसे ही गांव में घुसी दबंगों ने कहर बरपा दिया. बारातियों पर पत्थर बरसाए गए. लड़की वालों के घर पर पथराव किया और उनकी बिजली काट दी गयी. बाद में पुलिस के पहरे में बारात निकाली गयी.

28 जनवरी को प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ जिले के जिस पिपल्या कलां गांव में दलित महिला के हाथों बेर खाए थे, उसी पिपल्या में दलित परिवार बेटी की शादी में दबंगों ने जुल्म ढा दिया. गांव में आई दलित दूल्हे की बारात निकलने से रोक दी गयी औऱ बारात पर पत्थर बरसाए गए.

22 के खिलाफ नामजद रिपोर्ट
दलित परिवार के टेंट उखाड़ दिए, बिजली काट दी. जब पुलिस पहुंची तो उस पर भी पथराव कर दिया. घटना के बाद फौरन ही SP मौके पर पहुंचे. पुलिस के पहरे में दूल्हा घोड़ी पर सवार और बारात लेकर गांव में पहुंचा. डीजे के साथ बारात निकली और दुल्हन लेकर विदा हुए. सोमवार को घटना के लिए जीरापुर थाना में 22 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना के बाद कलेक्टर ने गांव के आठ लोगों के बंदूक लायसेंस निलंबित कर दिए.

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने दो साल की बच्ची पर ताना कट्टा तो भिड़ गयी मां, उल्टे पैर भागे लुटेरे

डीजे के कारण भड़के दबंग
राजगढ़ जिले पिपल्या कलां में बीरमसिंह की बेटी अनिता की शादी हो रही थी. गांव में बरसों से दबंग, दलित दूल्हे को घोड़ी पर बैठकर बारात नहीं निकालने देते हैं. इसी डर के कारण बीरम सिंह ने  शनिवार को थाने में आवेदन देकर  बारात निकालने में पुलिस की मदद मांगी थी. इसके बाद पुलिस ने गांव के दबंगों को मोबाइल पर ही समझाया था. इससे गांव के दबंग भड़क गए और लड़की के घर पहुंचकर टेंट उखाड़ दिया और बिजली भी काट दी. शाम 7 बजे पुलिस भी गांव में पहुंच गई. लेकिन तब तक हंगामा बढ़ गया था. रात करीब 9 बजे राजगढ़ के पाटन खुर्द गांव से दूल्हा राहुल मेघवाल बारात लेकर गांव से  छापीहेड़ा पहुंच गया था. गांव के नाजुक हालात देखते हुए पुलिस ने बारात को छापीहेड़ा गांव में ही रोक दिया.

पुलिस पर पथराव, SP ने संभाला मोर्चा
रात में बारात आने से पहले पुलिसवाले पिपल्या गांव में पैदल मार्च करने लगे तो दबंगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. मामला बिगड़ता देख चार थानों का पुलिस फोर्स मौके पर भेजा गया. राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा और कलेक्टर हर्ष दीक्षित भी रात में पिपल्या गांव पहुंच गए. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया.

पुलिस के पहरे में निकली बारात
हालात सामान्य होने पर छापीहेड़ा में रुकी बारात को गांव में लाया गया. दूल्हा पुलिस की गाड़ी में सवार होकर पिपल्या कला गांव पहुंचा. पुलिस के पहरे में दूल्हा घोड़ी चढ़ा और फिर धूमधाम से बारात निकाली गयी. बाराती जमकर नाचे. गांव के स्कूल में बारातियों को भोज कराया गया.

22 पर FIR दर्ज, 5 गिरफ्तार, 8 के बंदूक लायसेंस निलंबित
राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा के मुताबिक दलित की शादी में बवाल और पुलिस टीम पर पथराव मामले में FIR दर्ज की गई है. जीरापुर थाना में दर्ज FIR में  पिपलिया कला गांव के 22 लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने दबिश देकर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने पिपल्या कला गांव में 8  शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए. पुलिस अधिकारियों को सभी निलंबित लायसेंस धारियों के हथियार फौरन थाने में जमा कराने के निर्देश दिए हैं.

Tags: Dalit Community, Madhya pradesh latest news, Rajgarh News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर