Assembly Banner 2021

सांसद नंद कुमार चौहान की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, सीएम शिवराज, सांसद सिंधिया सहित कई नेताओं ने दी अंतिम विदाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा के साथ  तमाम बीजेपी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा के साथ तमाम बीजेपी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी.

BJP के वरिष्ठ नेता और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chauhan) का कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ निधन. उनके पार्थिव शरीर का पैतृक गांव बुरहानपुर में हुआ अंतिम संस्कार.

  • Share this:
भोपाल/बुरहानपुर. खंडवा-बुरहानपुर के लोकप्रिय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की देह बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गई. उनके बेटे हर्षवर्धन ने उन्हें मुखाग्नि दी. इससे पहले गृह ग्राम शाहपुर में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई. अंतिम यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, जबलपुर सांसद राकेश, सिंह मंत्री उषा ठाकुर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित कई दिग्गज शामिल हुए.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां पहुंचते ही सबसे पहले दिवंगत नंदकुमार सिंह चौहान के परिवार को सांत्वना दी. उन्होंने नंदू भैया की शॉप पर बीजेपी का ध्वज लगाया, पुष्प अर्पित किए. थोड़ी दूर पैदल चलने के बाद फूलों से सजी गाड़ी में नंदू भैया के शव को रखा गया. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं अन्य मंत्री सवार हुए. शाहपुर के प्रमुख मार्गों से होते हुए नंदकुमार सिंह चौहान जी के खेत में उनका अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने भी यहां पहुंच कर पुष्प अर्पित करके नंदू भैया को श्रद्धांजलि दी.

बता दें, मंगलवार को सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का पार्थिव शरीर दिल्ली के मेदांता अस्पताल से एयर एंबुलेंस के जरिए भोपाल लाया गया. उसके बाद सड़क मार्ग से शव को ग्रह ग्राम शाहपुर लाया गया. जब दिवंगत नंदू भैया का शव शाहपुर पहुंचा तो उनके दर्शनों के लिए क्षेत्रवासियों की भारी भीड़ लग गई.



सड़क मार्ग से पहुंचे कई वीआईपी
खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए करीब आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री बुधवार को सड़क मार्ग और हवाई मार्ग से खंडवा पहुंचे. मंत्री कमल पटेल, गोपाल भार्गव,संजय पाठक, विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, मोहन यादव अरविंद भदोरिया खंडवा पहुंचे. सभी दिवंगत सांसद की अंतिम यात्रा में शामिल होने के बाद वापस खंडवा के नागचुन हवाई पट्टी से भोपाल के लिए देर शाम रवाना हो जाएंगे. मंत्री कमल पटेल और गोपाल भार्गव ने सांसद के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया.

मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा- कमलनाथ

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा के साथ  तमाम बीजेपी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी बीजेपी कार्यालय में श्रद्धांजलि दी. कमलनाथ ने कहा कि मेरे साथ राजनीतिक क्षेत्र में रहे. संसद में मेरे साथ रहे. मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला. काफी दुखी हूं. उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में ईश्वर हिम्मत देने का काम करें.

मैंने कभी ये नहीं सोचा था इतनी जल्दी उन्हें खो देंगे- शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि इतने जल्दी यह दिन देखना पड़ेगा. वे कार्यकर्ताओं के प्राण थे. दिन-रात जनता की सेवा में जुटे रहने वाले  जनसेवक थे. निमाड़ के वह दिल थे. निवाड़ की नैया, नंदू भैया का नारा हर सबकी जुबान पर था. हम सभी दुखी हैं. यह पार्टी के नहीं बल्कि लाखों कार्यकर्ताओं की व्यक्तिगत क्षति है. नन्दू भैया बहुत याद आएंगे. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- यह भारतीय जनता पार्टी के लिए अपूर्ण क्षति है. हम उनके मार्गदर्शन पर मिले सभी कामों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज