लाइव टीवी

देर रात स्ट्रांग रूम पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, EVM की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 15, 2019, 10:55 AM IST
देर रात स्ट्रांग रूम पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, EVM की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी

भोपाल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मंगलवार देर रात यहां की पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम को देखने पहुंचीं, वह यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं दिखीं.

  • Share this:
भोपाल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा मंगलवार की देर रात अचानक भोपाल की पुरानी जेल पहुंच गईं. दरअसल वे जेल में बने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आई थीं. आधा घंटे से अधिक समय तक साध्वी यहां रहीं और इस दौरान उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों का बारीकी से मुआयना किया. वह सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं दिखीं. उनके साथ प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री रहे उमाशंकर गुप्ता भी थे. साध्वी ने भोपाल की इस पुरानी जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से लेकर स्ट्रांग रूम में लगी सील तक को देखा. इस दौरान साध्वी ने तो नहीं लेकिन उनकी जगह पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मीडिया से बात की.

गुप्ता ने कहा कि जनता ने जो अपना मत दिया है उसे ईवीएम में यहां सुरक्षित रखा गया है, लेकिन यह हमारा उत्तरदायित्व है कि हम देखें कि जनता की ये अमानत सुरक्षित है या नहीं. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्गी राजा हमेशा कहते हैं कि चुनाव मैनेजमेंट से जीते जाते हैं. कांग्रेस और उनकी तरफ से किसी भी तरीके की गड़बड़ी से इनकार नहीं किया जा सकता. इसलिए साध्वी प्रज्ञा और हम लोग यहां की व्यवस्था को देखने आए हैं. बीजेपी के कार्यकर्ता भी यहां 24 घंटे सहयोग के लिए हैं.

उमाशंकर गुप्ता जब पत्रकारों से बात कर रहे थे तभी साध्वी ने इशारे से कहा कि वह ईबीएम की सुरक्षा से संतुष्ट नहीं है और लिख कर बताएंगी कि कमी कहां है. भोपाल संसदीय क्षेत्र में कुल 8 विधानसभा क्षेत्र हैं. इनमें से 7 विधानसभाओं की ईवीएम इस जेल में रखी हुई हैं. यहां ईवीएम की सुरक्षा में प्रशासन की ओर से कड़े इंताजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

साध्वी प्रज्ञा: जानिए छात्र राजनीति से लेकर 'हिंदू आतंकवाद' का आरोप झेलने तक की कहानी

Analysis: अब दिग्विजय खेल पाएंगे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का कार्ड?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2019, 10:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर