लाइव टीवी

आयकर विभाग की छापेमारी से MP-छत्तीसगढ़ में मचा हड़कंप, जानिए इनसाइड स्‍टोरी!
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 27, 2020, 6:08 PM IST
आयकर विभाग की छापेमारी से MP-छत्तीसगढ़ में मचा हड़कंप, जानिए इनसाइड स्‍टोरी!
इनकम टैक्स विभाग ने मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई जगह मारी रेड.

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई से अधिकारियों, नेता और रसूखदार व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. जबकि एमपी में एक साथ भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल और नरसिंहपुर में छापेमारी की कार्रवाई अंजाम दी गई.

  • Share this:
भोपाल. इनकम टैक्स में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ आयकर विभाग ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई की. मध्य प्रदेश में इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने एक साथ भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल और नरसिंहपुर में छापेमारी की. यही नहीं, प्रदेश में प्रमुख तौर पर श्रीजी ट्रेडर्स और रामदेव शुगर मिल से जुड़े हुए माहेश्वरी ब्रदर्स के ठिकानों पर कार्रवाई की गई, जिसमें राजधानी भोपाल (Bhopal) के पॉश इलाके का ग्रीन हाइट्स भी शामिल है. हालांकि इनकम टैक्स विभाग की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन ये माना जा रहा है कि ये पूरा मामला आय से अधिक संपत्ति और इन टैक्स से जुड़े हुए दस्तावेजों में गड़बड़ी का है. खबर लिखे जाने तक इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी अलग-अलग ठिकानों पर दस्तावेजों की पड़ताल कर सबूत जुटाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

पॉश इलाके में पसरा सन्नाटा
इनकम टैक्स विभाग की टीम ने माहेश्वरी ब्रदर्स के ठिकानों पर योजनाबद्ध तरीके से छापा मारा. सात से आठ अधिकारियों की टीम दबे पांव तड़के 4 से 5 बजे के करीब भोपाल के पॉश इलाके ग्रीन हाईट्स पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया. जबकि उनके साथ पुलिस के जवान भी सुरक्षा के लिए मौजूद थे. जैसे ही छापे की कार्रवाई शुरू हुई आसपास के लोग सकते सकते में आ गए. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही टीम ने घर में किसी के भी आने और जाने पर पूरी तरह रोक लगा दी. माहेश्वरी ब्रदर्स के परिचितों को भी घर के अंदर नहीं जाने दिया गया.
आयकर विभाग को मिली गड़बड़ी की सूचना



आयकर विभाग की टीम ने 27 फरवरी को एक साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अधिकारियों, नेता और रसूखदार व्यापारियों के यहां छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. छापे की इस बड़ी कार्रवाई के पीछे ये बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग ने पहले से ऐसे लोगों की सूची बनाकर तैयार की थी जो जानबूझकर इनकम टैक्स भरने में गड़बड़ी कर रहे हैं. पहले बड़े स्तर पर इनकी लिस्ट तैयार की गई और फिर पुख्ता सूचना के आधार पर एक साथ छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. खास बात ये भी थी कि छापामार टीम में शामिल कर्मचारियों तक को ये भनक नहीं थी कि आखिर छापे की कार्रवाई कितने बड़े पैमाने पर होने जा रही है.

ये भी पढ़ें-

पुरुष नसबंदी केस में प्रज्ञा तिवारी पर गिरी गाज, 5 IPS अफसरों की नयी पोस्टिंग

 

पन्ना टाइगर रिजर्व में शावक के लिए शिकार लेकर आयी बाघिन, VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 6:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर