IT Raid: बिल्डर पियूष गुप्ता ने गरीब कर्मचारियों के नाम खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी
Bhopal News in Hindi

IT Raid: बिल्डर पियूष गुप्ता ने गरीब कर्मचारियों के नाम खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी
इनकम टैक्स की टीम मामले लगातार जांच कर रही है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बीते 20 अगस्त को दिल्ली की आयकर विभाग (Income tax Deparment) की टीम ने छापेमारी की थी. इसके बाद मामले में नए खुलासे हो रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में इनकम टैक्स (Income tax) की रेड (Raid) में शामिल गोल्डन कंपनी के मालिक पीयूष गुप्ता और उनके करोड़पति कर्मचारियों का आमना-सामना कराया गया. इस आमने-सामने के दौरान कर्मचारियों को यह पता नहीं था कि उनके नाम करोड़ों की प्रॉपर्टी की गई है. हालांकि कुछ कर्मचारी इस बात को जानते थे. अब इनकम टैक्स की टीम उन इन्वेस्टर का पता लगा रही है, जिन्होंने पीयूष गुप्ता के जरिए कर्मचारियों के नाम करोड़ों की संपत्ति की खरीद-फरोख्त की थी. इतना ही नहीं इस बात का भी आयकर विभाग को पता चला है कि पीयूष गुप्ता की कंपनी में रिटायर्ड अधिकारियों ने करोड़ों का इन्वेस्टमेंट किया है.

इस इन्वेस्टमेंट से 100 से ज्यादा संपत्तियां खरीदी गई हैं. अब इनकम टैक्स की टीम रिटायर्ड अफसरों की सूची तैयार कर रही है. सूत्रों ने बताया कि अब रिटायर्ड अफसरों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. यह पूछताछा इसलिए की जाएगी, क्योंकि इनकम टैक्स को यह जानना है कि कौन-कौन से अधिकारियों ने कितना कितना पैसा गोल्डन कंपनी और राघवेंद्र सिंह तोमर की फेथ कंपनी में इन्वेस्ट किया है.

इन कर्मचारियों का आमना सामना
छापेमार कार्रवाई के तीसरे दिन बीते शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने गोल्डन कंपनी के मालिक पीयूष गुप्ता का कर्मचारियों के साथ आमना-सामना कराया. कर्मचारी विपिन जैन, शाकिब रकीब, पंडित राजाबाबू और महेंद्र गाेधा से आमने-सामने कराकर पूछताछ की गई. राजाबाबू के नाम 25 करोड़ की जमीन, विपिन जैन के नाम 3 प्रॉपर्टी समेत दूसरे नौकरों के नाम भी करोड़ों की प्रॉपर्टी मिली है. कर्मचारियों और पीयूष गुप्ता से लगातार पूछताछ की जा रही है. रविवार को चौथे दिन भी उनसे पूछताछ की संभावना है.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: कोरोना से युवा डॉक्टर और CRPF जवान की मौत, मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार



गुप्ता नहीं कर रहा है सहयोग
पीयूष गुप्ता से लगातार पूछताछ जारी है. सूत्रों के मुताबिक इस पूछताछ के दौरान आयकर विभाग की जांच और कार्रवाई में गुप्ता और उनका परिवार सहयोग नहीं कर रहा है. घर के अंदर रखे सोफे पर बैठने पर गुप्ता परिवार आपत्ति कर रहा है. उन्हें आयकर विभाग की टीम को नंगे पैर घर के अंदर जाने दिया जाता है. कार्रवाई के दौरान गुप्ता अधिकारी कर्मचारियों पर नाराज होते हैं.

करोड़ों के बंगले में रहता है पीयूष गुप्ता
पीयूष गुप्ता को चूड़ी वाले के नाम से जाना जाता है. उनकी चौक बाजार में कई दुकानें और मकान हैं. हालांकि गुप्ता पिछले 6 साल से प्रॉपर्टी के कारोबार में आए और वह कोई फिजा स्थित पोस्ट कॉलोनी में करोड़ों के बंगले में रहते हैं. उनके इसी बंगले में 3 दिन से लगातार पूछताछ जारी है. आयकर विभाग की एक दर्जन से ज्यादा टीम उनसे पूछताछ कर रही है. इसके अलावा उनसे जुड़े उनके कर्मचारियों से भी लगातार पूछताछ की जा रही है. 100 से ज्यादा बेनामी संपत्तियाें के मालिक रिटायर्ड अफसर का नाम जानने के लिए समन भेजे जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज