आयकर छापा : टूरिस्ट बनकर शहर में घूम रहे थे IT अफसर, नहीं लगी किसी को भनक

अफसरों ने भोपाल से ही किराए पर ट्रेवलर गाड़ियां ली थी. सभी अधिकारी इन्हीं ट्रेवल गाड़ियों में टूरिस्ट बनकर शहर की सड़कों पर घूमते रहे और लोकल इंटेलिजेंस को भनक तक नहीं लगी.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 7, 2019, 7:16 PM IST
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 7, 2019, 7:16 PM IST
दिल्ली से आए इनकम टैक्स के अधिकारी राजधानी भोपाल में छापेमार कार्रवाई से पहले टूरिस्ट बनकर शहर में घूमते रहे. माना जा रहा है कि अधिकारियों ने ऐसा इसलिए किया ताकी लोकल इंटेलिजेंस को छापे की भनक न लगे. अफसरों ने भोपाल से ही किराए पर ट्रेवलर गाड़ियां ली थी.  सभी अधिकारी इन्हीं ट्रेवल गाड़ियों में टूरिस्ट बनकर शहर की सड़कों पर घूमते रहे और लोकल इंटेलिजेंस को भनक तक नहीं लगी.

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के दिल्ली, इंदौर और भोपाल स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आईटी विभाग ने सीएम के भांजे रातुल पुरी, सलाहकार आरके मिगलानी, कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के करीब 50 ठिकानों पर रेड डाली है.



आईटी अफसरों की परेड के दौरान कारोबारी अश्विनी ने खुद को बीजेपी से जुड़ा हुआ बताया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा ‘मैं बीजेपी के आदमी हूं’. कारोबारी अश्विनी ने पूर्व पुलिस अधिकारी और सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड को लेकर कहा कि वो उन्हें नहीं जानते हैं. साथ ही इनकम टैक्स की रेड पड़ने से भी मना किया. परेड के दौरान अफसरों ने अश्विनी से पार्किंग में खड़ी इम्पोर्टेड गाड़ियों की पहचान कराई और प्लाजा स्थित ऑफिस में पड़ताल भी की है.

बता दें कि अश्विनी भोपाल के आर्म्ड डीलर हैं. आयकर विभाग ने इनके घर से नौ करोड़ रुपए मिलने की जानकारी दी है. माना जाता है कि अश्विन की सीएम हाउस तक सीधे पहुंच थी. बताया जा रहा है कि प्रवीण कक्कड़ इन्हीं के माध्यम से डीलिंग करता था. भोपाल में प्लेटीनम प्लाजा की छठी मंजिल पर प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा का निवास है. दोनों ही प्रवीण कक्कड़ के बेहद करीबी माने जाते हैं.

ये भी पढ़ें-  IT अफसरों की परेड में अश्विनी ने कहा- 'मैं बीजेपी का आदमी हूं'

आयकर छापा : 0001 नंबर की इम्पोर्टेड गाड़ियां थीं अश्विनी की पहचान, देखें VIDEO

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार