मध्य प्रदेश: आयकर विभाग के छापे में 100 करोड़ कैश मिलने का अनुमान!
Bhopal News in Hindi

मध्य प्रदेश: आयकर विभाग के छापे में 100 करोड़ कैश मिलने का अनुमान!
सांकेतिक तस्वीर

न्यूज 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार्रवाई में 100 करोड़ के आसपास कैश मिलने की संभावना है. रविवार देर रात अधिकारी अश्विनी के घर नोट गिनने की मशीन लेकर पहुंचे थे.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड सोमवार सुबह भी जारी है. न्यूज 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार्रवाई में 100 करोड़ के आसपास कैश मिलने की संभावना है. रविवार देर रात अधिकारी, अश्विनी के घर नोट गिनने की मशीन लेकर पहुंचे थे. आयकर अधिकारी अश्विनी शर्मा के घर और ऑफिस में दस्तावेज खंगाल रहे हैं. इस दौरान कई अहम खुलासे होने की उम्मीद की जा रही है. आयकर अधिकारियों ने कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, निजी सचिव और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के ठिकानों पर रविवार तड़के तीन बजे छापा मारा था.

रविवार देर रात आयकर विभाग के जूनियर अधिकारियों ने दिल्ली से आए असिस्टेन्ट कमिश्नर पर कार्रवाई में अड़चन डालने का आरोप भी लगाया है. माना जा रहा है कि शिकायत के बाद असिस्टेन्ट कमिश्नर को रिप्लेस किया जा सकता है.

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के दिल्ली, इंदौर और भोपाल स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आईटी विभाग ने सीएम के भांजे रातुल पुरी, सलाहकार आरके मिगलानी, कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के करीब 50 ठिकानों पर रेड डाली है.



अश्विनी भोपाल में आर्म्ड डीलर है. आयकर विभाग ने इसके घर से रविवार को नौ करोड़ रुपए मिलने की जानकारी दी थी. माना जाता है कि अश्विनी की सीएम हाउस तक सीधे पहुंच थी. बताया जा रहा है कि प्रवीण कक्कड़ इन्हीं के माध्यम से डीलिंग करता था. भोपाल में प्लेटीनम प्लाजा की छठी मंजिल पर प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा का निवास है. दोनों ही प्रवीण कक्कड़ के बेहद करीबी माने जाते हैं.
ये भी पढ़ें- आयकर छापा : टूरिस्ट बनकर शहर में घूम रहे थे IT अफसर, नहीं लगी किसी को भनक

ये भी पढ़ें- दिग्विजय के वॉर रूम की जिम्मदारी संभालेंगे कन्हैया के साथी, JNU से आई टीम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading