कमलनाथ सरकार का एक और वादा पूरा, तेंदुपत्ता संग्राहकों को मिलेगा ज़्यादा पैसा
Bhopal News in Hindi

कमलनाथ सरकार का एक और वादा पूरा, तेंदुपत्ता संग्राहकों को मिलेगा ज़्यादा पैसा
File Photo- Kamalnath

अब तेंदूपत्ता संग्राहकों को 110 करोड़ रुपए से ज्यादा पारिश्रमिक भुगतान किया जाएगा.सरकार के इस फैसले का लाभ 33 लाख से ज्यादा तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा

  • Share this:
कमलनाथ सरकार ने अपना एक और वचन पूरा किया. सरकार ने तेंदूपत्ता संग्राहकों का मेहनताना बढ़ा दिया है. अब तेंदुपत्ता संग्राहकों को ढाई हज़ार रुपए मेहनताना मिलेगा.

कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव के दौरान तेंदुपत्ता संग्राहकों का मेहनताना बढ़ाने का वादा अपने वचन पत्र में किया था. वो वादा आज कमलनाथ सरकार ने पूरा किया. तेंदुपत्ता संग्राहकों को अब प्रति बोरा 500 रुपए ज्यादा मेहनताना मिलेगा. 500 रुपए मेहनताना बढ़ाए जाने के बाद अब उन्हें प्रति मानक बोरा 2000 से बढ़कर ढाई हजार रुपए मिलेगा.

ये भी पढ़ें-PHOTOS : बुज़ुर्ग यात्रियों को लेकर चल पड़ी सीएम कमलनाथ की कुंभ स्पेशल ट्रेन



अब तेंदुपत्ता संग्राहकों को 110 करोड़ रुपए से ज्यादा पारिश्रमिक भुगतान किया जाएगा.सरकार के इस फैसले का लाभ 33 लाख से ज्यादा तेंदुपत्ता संग्राहकों को मिलेगा. सरकार ने इसके साथ ही ये भी फैसला किया है कि मेहनताना और बोनस का भुगतान नगद किया जाएगा. वर्ष 2018 में 19 लाख 14 हजार मानक बोरा तेंदुपत्ता संग्रहण किया गया है.



ये भी पढ़ें - VIDEO : घोटालेबाज़ों पर सख्त कमलनाथ सरकार, कानून में कर सकती है संशोधन

कमलनाथ सरकार इससे पहले किसानों का कर्ज़माफी, पुलिस वालों को वीकली ऑफ, बेरोज़गारी भत्ता और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ाने के वादे पूरे कर चुकी है.

ये भी पढ़ें - MP BOARD EXAMS : काउंसलर्स कह रहे हैं पेरेंट्स बच्चों पर ना बनाएं दबाव

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading