होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /India-Africa T20 : तीसरे मैच के लिए होलकर स्टेडियम तैयार, इंदौर के रजत पाटीदार टीम में शामिल

India-Africa T20 : तीसरे मैच के लिए होलकर स्टेडियम तैयार, इंदौर के रजत पाटीदार टीम में शामिल

BCCI News. इंदौर में ढाई साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच हो रहा है. यहां का होल्कर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए लकी रहा है.

BCCI News. इंदौर में ढाई साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच हो रहा है. यहां का होल्कर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए लकी रहा है.

India-Africa T20 match. इंदौर के उभरते क्रिकेटर रजत पाटीदार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरिज में भारतीय टीम में शामिल कि ...अधिक पढ़ें

इंदौर. कोरोना काल के बाद इंदौर में एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का रोमांच दिखाई देगा. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां के होल्कर स्टेडियम में टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच 4 अक्टूबर को होगा. क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इंदौर के लोग अपने शहर के उभरते खिलाड़ी रजत पाटीदार को भी इस मैच में खेलते देख पाएंगे. लेकिन ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या का खेल नहीं देख पाएंगे. उनका चयन इस मैच के लिए नहीं हुआ है.

चार अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले के लिए होलकर स्टेडियम तैयार है. हालांकि अचानक हो रही बारिश ने एमपीसीए की चिंता बढ़ा दी है. फिलहाल मैदान को ढांककर रखा जा रहा है. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक होलकर स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि कल बुधवार को हुआ पहला टी-20 मुकाबला भारत ने साउथ अफ्रीका से आसानी से जीत लिया.

रजत पाटीदार को मौका
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले आखिरी टी-20 मैच में हार्दिक पंड्या का चयन नहीं हुआ है. जबकि वे वर्ल्ड कप टी-20 टीम के लिए चयनित किए गए हैं. इंदौर के उभरते क्रिकेटर रजत पाटीदार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरिज में भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इसलिए इंदौर के लोगों में खासा उत्साह है. रजत पाटीदार इंदौर डीवीजन के मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाडी हैं. वे अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेंगे. ये इंदौर के लिए गर्व की बात है कि आवेश खान, वेंकटेश अय्यर के बाद अब रजत पाटीदार भारतीय टीम का हिस्सा बन गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ यदि वे इंदौर के मैच में खेलेंगे तो ये इंदौरियों के लिए रोमांचित करने वाली बात होगी. हर कोई अपने खिलाड़ी को ग्राउंड पर खेलते हुए देखना पसंद करेगा.

ये भी पढ़ें- क्या दिग्विजय सिंह होंगे कांग्रेस के नये अध्यक्ष, पढ़िए दिलचस्प इनसाइड स्टोरी

टीम इंडिया के लिए लकी है होल्कर स्टेडियम
इंदौर का होलकर स्टेडियम भारत के लिए भाग्यशाली रहा है. यहां क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कभी भी भारतीय टीम नहीं हारी है. यहां भारत ने पांच वनडे, दो टेस्ट और दो टी–20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं. इस दौरान भारत ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया,न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों को शिकस्त दी है. इंदौर में पिछली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 2020 में हुआ था. उसके बाद से शहर में कोई बड़ा मुकाबला नहीं हुआ है.अभी हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज के पांच मुकाबले यहां खेले गए जिसमें सचिन तेंदुलकर सहित कई दिग्गजों का खेल लोगों ने देखा.

Tags: India cricket team, Indore news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें