मध्य प्रदेश में होगा इंडिया एशियन यूथ समिट का आयोजन


Updated: August 12, 2017, 9:06 PM IST
मध्य प्रदेश में होगा इंडिया एशियन यूथ समिट का आयोजन
(File photo)

Updated: August 12, 2017, 9:06 PM IST
मध्य प्रदेश सरकार, विदेश मंत्रालय और इंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर इंडिया एशियन यूथ समिट का आयोजन करने जा रही है.

राजधानी भोपाल के एक निजी होटल में 14 से 19 अगस्त तक इंडिया एशियन यूथ समिट का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 10 देशों के करीब 250 युवा शिरकत करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम का उद्घाटन विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह और एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. कार्यक्रम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और खेलमंत्री विजय गोयल भी शिरकत करेंगे. सुषमा स्वराज के आने की तारीख अभी निश्चित नहीं है.

हालांकि आयोजन से पहले ही कार्यक्रम पर राजनीति शुरु हो गई है. आरएसएस के वरिष्ठ नेता राम माधव इंडिया फाउंडेशन के डायरेक्टर हैं. कांग्रेस ने सरकार पर आरएसएस के एजेंडे को युवाओं पर ज़बरदस्ती थोपने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल के मुताबिक सरकारी पैसे से बीजेपी आरएसएस के एजेंडे को ज़बरदस्ती थोपने का काम कर रही है. इस तरह के कार्यक्रम युवाओं को भटकाने का काम करते हैं. सरकार एक ऐसी संस्था की विचारधारा फैला रही है जो सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम करती है.

वहीं बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनर्गल आरोप लगाती रहती है लेकिन देश की जनता समझदार है. किसी पर कोई विचारधारा थोपी नहीं जा सकती.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर