शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से पहले माननीयों के लिए इनोवा और सफारी तैयार, इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ
Bhopal News in Hindi

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से पहले माननीयों के लिए इनोवा और सफारी तैयार, इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ
2 जुलाई को सीएम शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट का विस्तार होगा. (फाइल तस्वीर) (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) दिल्ली में तमाम केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद आज भोपाल पहुंचे और उन्होंने बीजेपी कार्यालय में संगठन और तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मंथन किया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार (Shivraj cabinet expansion) से पहले माननीयों के लिए सवारी तैयार हो गई हैं. स्टेट गैरेज ने माननीय को मिलने वाली गाड़ियां तैयार कर ली हैं. ड्राइवरों को अलर्ट कर दिया गया है. यह सब तैयारी स्टेट गैरेज ने मंत्रिमंडल विस्तार के मिले संकेतों के आधार पर की है. दरअसल गृह विभाग (Home Department) के अंतर्गत आने वाला स्टेट गैरेज (State Garage) मुख्यमंत्री हो या मंत्री या फिर विधायक सभी को गाड़ी और ड्राइवर मुहैया कराने का काम करता है.

अलर्ट पर स्टेट गैरेज
मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई तरीके की अटकलें चल रही हैं. हालांकि सीएम ने कल यानी 2 जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार किये जाने की जानकारी दी है. उसको लेकर स्टेट गैरेज अलर्ट पर है. उसने प्रशासन से मिले संकेतों के आधार पर 30 माननीयों के लिए गाड़ियां तैयार कर ली है. ड्राइवरों को भी मैसेज दिया गया है कि वह तैयार रहें. किसी भी वक्त उन्हें गाड़ी लेकर माननीयों के पास जाना पड़ सकता है. स्टेट गैरेज की गाड़ियों की संख्या के हिसाब से शिवराज के मंत्रिमंडल में करीब 30 मंत्री बनाए जाने का अनुमान लगाया जा सकता है.

नहीं बताई तारीख और संख्या
जानकारी के मुताबिक स्टेट गैरेज को प्रशासन की तरफ से मैसेज कर दिया गया है. इसी मैसेज के आधार पर बनने वाले मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार की गई हैं. स्टेट गैरेज के अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अभी कितनी गाड़ियां किन माननीयों के पास भेजनी है इसकी संख्या नहीं बताई है. सूत्रों की माने तों जिस तरीके से खबरें आ रही हैं और स्टेट गैरेज को संकेत मिल रहा है उसके अनुसार 30 माननीयों के पास गाड़ियां भेजनी है. ऐसे में स्टेट गैरेज में अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर ली हैं. इस तैयारी के तहत स्टेट गैरेज ने 30 इनोवा और सफारी गाड़ियों को तैयार कर लिया है. उन गाड़ियों पर ड्राइवरों की नियुक्ति कर दी गई है. जैसे ही प्रशासन की तरफ से मैसेज आएगा वैसे ही माननीयों के लिए राजभवन गाड़ी उनके प्रोटोकाल के हिसाब से भेज दी जायेगी.



ये भी पढ़ें- MP विधानसभा उपचुनाव से पहले अतिथि शिक्षकों-पटवारियों ने शिवराज सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें वजह

दो जुलाई को होगा मंत्रिमंडल विस्तार
सीएम शिवराज सिंह के अनुसार जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में तमाम केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद भोपाल पहुंचे और उन्होंने बीजेपी कार्यालय में संगठन और तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार 2 जुलाई को होगा. इसी बीच उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) के भोपाल (Bhopal) आने की भी खबर है. आज भोपाल आने के बाद आनंदीबेन 4:30 बजे मध्य प्रदेश के प्रभारी राज्यपाल की शपथ लेंगी. वहीं सांसद सिंधिया के गुरुवार को आने की संभावना है. मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज