MP By Election... जब दिग्विजय से मिले सीएम शिवराज के पुत्र

चुनाव प्रचार के दौरान दिग्विजय और कार्तिकेय की मुलाकात हुई.
चुनाव प्रचार के दौरान दिग्विजय और कार्तिकेय की मुलाकात हुई.

MP Assembly By-Election: मध्य प्रदेश में उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कार्तिकेय चौहान की तस्वीर पर सियासी गलियारों में हो रही चर्चा. उपचुनाव के प्रचार के दौरान दोनों नेताओं में हुई मुलाकात.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) की 28 सीटों के उपचुनाव (By-election) में यूं तो कई दिलचस्प तस्वीरें सामने आ रही हैं, लेकिन गुरुवार को एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, यह तस्वीर है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच हुई मुलाकात की. दिग्विजय सिंह और कार्तिकेय सिंह चौहान की यह मुलाकात राजगढ़ के ब्यावरा में हुई. दोनों ही अपनी-अपनी पार्टियों के प्रचार के सिलसिले में विधानसभा क्षेत्रों में दौरे कर रहे हैं.

चुनावी दौरे के दौरान कार्तिकेय सिंह चौहान की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ ब्यावरा में मुलाकात हो गई. अपने सरल स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाले कार्तिकेय सिंह चौहान ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से आशीर्वाद लिया. साथ ही उनके बेटे जयवर्धन सिंह के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली. आपको बता दें कि जयवर्धन सिंह कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है.

राजनीति में कट्टर विरोधी
वैसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजनीति में एक-दूसरे के कट्टर विरोधी माने जाते हैं. दिग्विजय सिंह कई बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके परिवार को लेकर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा चुके हैं, लेकिन राजनीति में उनकी यह कट्टरता व्यक्तिगत मेल मुलाकात के दौरान नजर नहीं आती. फिर चाहें खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात हो या फिर उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की. हर बार इन्हें अदब के साथ ही मेल मुलाकात करते हुए सार्वजनिक जीवन में देखा गया है.
चुनाव प्रचार में लगे हैं कार्तिकेय


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय भले ही अभी उम्र में छोटे हों, लेकिन अपने पिता की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए वह धीरे-धीरे तैयार हो रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें या फिर इस बार हो रहे 28 सीटों के विधानसभा उपचुनाव की कार्तिकेय सिंह चौहान लगातार दौरे कर रहे हैं. वे बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान कार्तिकेय के बयानों में कांग्रेस नेता अक्सर निशाने पर देखे गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज