मध्य प्रदेश में सरकार गिरी तो कांग्रेस होगी जिम्मेदार, हम नहीं: शिवराज

कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है.. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि यह कमलनाथ सरकार है, कुमारस्वामी नहीं और इस सरकार में उन्हें (बीजेपी को) हॉर्स ट्रेडिंग करने के लिए सात जन्‍म लेना पड़ेगा.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 9:24 AM IST
मध्य प्रदेश में सरकार गिरी तो कांग्रेस होगी जिम्मेदार, हम नहीं: शिवराज
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 9:24 AM IST
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के गिरने के बाद मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरती है तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में काफी आंतरिक मतभेद हैं और ऐसे में अगर सरकार गिरती है तो इसके लिए कांग्रेस खुद जिम्मेदार होगी.

जीतू पटवारी ने किया पलटवार
कांग्रेस नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी सरकार में परेशानियां पैदा करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. उन्होंने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि यह कमलनाथ सरकार है, कुमारस्वामी नहीं और इस सरकार में उन्हें (बीजेपी को) हॉर्स ट्रेडिंग करने के लिए सात जन्‍म लेना पड़ेगा.


Loading...

कर्नाटक में बहुमत हासिल नहीं कर सका कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन
लोकसभा चुनाव नतीजों के ठीक 2 महीने बाद कर्नाटक में कांग्रेस और विपक्ष को एक बड़ा झटका लगा है. कर्नाटक की जेडीएस कांग्रेस सरकार विधानसभा में विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी है. कुमारस्वामी सरकार को विश्वास मत के दौरान 99 विधायकों का समर्थन मिला जबकि 105 विधायक ने विरोध में वोट किया.

शिवराज सिंह चौहान


सिर्फ इन 5 राज्यों में ही बची है कांग्रेस की सरकार
कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व सरकार का विश्वास प्रस्ताव गिरने के साथ ही मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के हाथ से एक और राज्य चला गया. अब सिर्फ चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में ही उसकी सरकारें बची हैं. कांग्रेस अब पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में सत्ता में है. कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने साथ ही दक्षिण भारत में कांग्रेस किसी भी राज्य में सत्ता में नहीं रह गई है, हालांकि केंद्र शासित पुडुचेरी में जरूर उसकी सरकार है.

ये भी पढ़ें-

MP में अब पिछड़ा वर्ग को मिलेगा 27% आरक्षण, विधेयक पास

MP की इस जेल में कैदी बना रहे गोबर से लकड़ी
First published: July 24, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...