भोपाल: कीचड़ में लोट लगा रहे लोग... माजरा क्या है..?

भोपाल में इंटरनेशनल मड डे का आयोजन किया गया. इस मौके पर बच्चों के संग बड़े भी इंजोय करते नजर आए.

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 29, 2019, 3:11 PM IST
Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 29, 2019, 3:11 PM IST
भोपाल में इंटरनेशनल मड डे का आयोजन किया गया. इस मौके पर बच्चों के साथ बड़े भी इंजोय करते नजर आए. इंटरनेशनल मड डे के मौके पर मानसून की दस्तक ने चार चांद लगा दिए. बच्चों ने मड से खेल कर अपनी मस्ती को दुगना कर दिया. इस आयोजन को बड़े धूमधाम से मनाया गया. छप्पाक ज़ोन, रेन डांस में जहां सभी ने खूब मस्ती की वही पॉट मेंकिग जोन में कुछ नया सीखने और करने का मौका मिला. बड़ों ने भी अपने बचपन को यादें ताजा की.

आज की इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम नेचर से बहुत दूर होते जा रहे है ऐसे में इंटरनेशनल मड डे के बहाने ही सही बच्चों को प्रकृति से जुड़ने का मौका मिला. बच्चों के साथ उनके माता-पिता भी बच्चे बन गए और सब ने कीचड़ में खूब मस्ती की. आज के दौर में विलुप्त हो रही पॉट मेंकिग से भी बच्चे रूबरू हुए और सबने अपने हाथ भी आजमाए.

मानसून का स्वागत भी किया गया

इंटरनेशनल मड डे के आयोजन के साथ ही मानसून का स्वागत भी किया गया. क्या बड़े क्या बच्चे सब ने संगीत की धुन पर रैन डांस किया. अभिभानकों का कहना है कि इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए जिससे बच्चों को प्रकृति से जुड़ने का मौका मिलता रहे.

ये भी  पढ़ें-PHOTOS: पानी में अठखेलियां करते नाइट विजन कैमरे में कैद हुआ टाइगर फैमिली

PHOTOS: सीलन भरे कमरे, कीचड़ भरे रास्ते… मुख्यमंत्री जी… आखिर कैसे ‘स्कूल चलें हम…?’

 
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...