अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : राज्यपाल ने किया योग, जनता से कहा-सेहत और पर्यावरण की करें फिक़्र

सामूहिक योग कार्यक्रम के बाद राजभवन में 100 पौधे रौंपे गए.राज्यपाल ने सेहत के साथ पर्यावरण बचाने की अपील भी जनता से की.

Sonia Rana | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:24 AM IST
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : राज्यपाल ने किया योग, जनता से कहा-सेहत और पर्यावरण की करें फिक़्र
राज्यराल आनंदी बेन पटेल ने किया योग
Sonia Rana
Sonia Rana | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:24 AM IST
मध्य प्रदेश में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लोग उत्साह से सामूहिक कार्यक्रम में योग कर रहे हैं. शुरुआत राजभवन से हुई. यहां गवर्नर आनंदी बेन पटेल ने अपने स्टाफ और अन्य लोगों के साथ योग किया. गवर्नर ने सभी से अपील की कि स्वस्थ जीवन के लिए योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें.

पीएम का संदेश-राजभवन ग्राउंड में राजपाल के साथ योगाभ्यास करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वीडियो संदेश के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ. पीएम मोदी ने संदेश में कहा,हमें अपनी दिनचर्या में उन चीज़ों को शामिल करना ज़रूरी है जो हमें तनाव से मुक्त करते हैं. ताक़त देते हैं.हम संकल्प करें की ख़ुद भी योग करेंगे,लोगों को भी जोड़ेंगे.योग को एक आंदोलन बनाएंगे, योग के ज़रिए हम दुनिया में अहम योगदान देंगे.
राज्यपाल का संदेश-अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सबके साथ योग किया. साथ ही उन्होंने लोगों से भी योग करने की अपील की. अपने संदेश में उन्होंने कहा,योग हमें मानसिक शांति की कला सिखाता है, पीएम मोदी के प्रयास से आज ना सिर्फ़ पूरा देश योग कर रहा है बल्कि पूरे विश्व में हमारी संस्कृति को पहचान मिली है.मैं रोज सुबह योग करती हूं, जिससे पूरे दिन के लिए मुझे ऊर्जा मिलती है.
युवाओं से अपील-युवाओं से राज्यपाल ने अपील की कि, चिंता से दूर रहने के लिए युवाओं को योग करना चाहिए.आज आप लोग प्रण लेकर जाएं. रोज़ कुछ वक़्त योग के लिए निकालें और दूसरों को भी योग के लिए प्रेरित करें.

आज की थीम- सामूहिक योग कार्यक्रम के बाद राजभवन में 100 पौधे रौंपे गए.राज्यपाल ने सेहत के साथ पर्यावरण बचाने की अपील भी जनता से की. उन्होंने कहा आज आप लोग एक पौधा रोपण करें और बच्चों की तरह उसकी देखभाल करें.
First published: June 21, 2019, 7:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...