MP में अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू, लेकिन महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अभी रहेगी रोक

महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अभी रोक रहेगी.

Bhopsl. परिवहन विभाग ने महाराष्ट्र को छोड़कर तीन राज्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू कर दी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश अनलॉक (Unlock) होने के साथ ही अब अंतर्राज्यीय बस सेवा फिर से शुरू की जा रही है. कोरोना के कारण पड़ौसी राज्यों से बसों की आवाजाही पर रोक थी. शासन की गाइडलाइन (Guideline) का पालन करते हुए यात्री बसें अब पहले की तरह चलने लगेंगी. परिवहन विभाग ने आदेश  जारी कर दिया है.

कोरोना के कारण मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र में बसों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध था. अब कोरोना काबू में होने पर परिवहन विभाग ने नए आदेश जारी कर दिये हैं. सिर्फ महाराष्ट्र से आने और जाने वाली बस के संचालन पर रोक को जारी रखा है. यह रोक 22 जून तक रहेगी.

3 राज्यों के लिए बस सुविधा शुरू
परिवहन विभाग ने महाराष्ट्र को छोड़कर तीन राज्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू कर दी है. इन यात्री बसों के संचालन के दौरान बस मालिकों को कोरोना गाइड लाइन का पालन खुद भी करना होगा और साथ ही यात्रियों को भी इसका पालन कराना होगा. यदि कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो परिवहन विभाग की टीम उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेगी.

महाराष्ट्र पर प्रतिबंध रहेगा जारी
महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों के आवागमन पर 22 जून तक प्रतिबंध जारी रहेगा. अपर परिवहन आयुक्त अरविंद सक्सेना ने क्षेत्रीय उप परिवहन आयुक्त और जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने पत्र जारी कर कोरोना वायरस के व्यापक संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम को लोकहित में जरूरी बताया. इसलिए ही मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र राज्य से आने और जाने वाले बस परिवहन संचालन को स्थगित किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.