जकात फाउंडेशन की गतिविधियों की जांच की मांग, विदेशी फंडिंग पर विश्व हिंदू परिषद ने उठाए सवाल

विश्व हिंदू परिषद की भोपाल में बैठक आयोजित की गई.
विश्व हिंदू परिषद की भोपाल में बैठक आयोजित की गई.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में हुई विश्व हिंदू परिषद की बैठक के बाद संगठन के महामंत्री मिलन पांडे ने देश में धर्मांतरण कराने वाले संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में हुई विश्व हिंदू परिषद की बैठक के बाद संगठन के महामंत्री मिलन पांडे ने देश में धर्मांतरण कराने वाले संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. विश्व हिंदू परिषद में धर्मांतरण के लिए विदेश से मिलने वाले पैसे पर रोक लगाने की भी मांग केंद्र सरकार से की है. संगठन के केंद्रीय महामंत्री मिलन पांडे ने कहा है हमारी मांग सदा से रही है कि विदेशों से धर्मांतरण के लिए आने वाले पैसे पर रोक लगना चाहिए. ऐसे संगठनों के आर्थिक स्रोत बंद करने के लिए केंद्र सरकार को कदम उठाना चाहिए.

साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने विदेशी संस्था जकात फाउंडेशन की भी जांच की मांग कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. भोपाल में विश्व हिंदू परिषद की 2 दिन चली बैठक में हुए मामलों पर चर्चा की जानकारी देते हुए परांडे ने कहा कि केंद्र सरकार को जकात फाउंडेशन की पूरी तरीके से जांच कराना चाहिए. जकात फाउंडेशन के बारे में जो जानकारी मिली है. उसके तहत फाउंडेशन हिंसा में लिप्त संगठनों को समर्थन देने का काम कर रहा है और संगठन की मांग है की जकात फाउंडेशन की पूरी जांच कर उचित कार्रवाई होना चाहिए.

चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की मांग
विश्व हिंदू परिषद ने चीन की वस्तुओं के बहिष्कार के लिए भी पूरे देश में बड़े स्तर पर अभियान चलाने का भी ऐलान किया है. 2 दिन चली बैठक में राम जन्म भूमि न्यास के आवाहन पर राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर में धनराशि जुटाने को लेकर भी चर्चा हुई है. मिलन पांडे ने कहा है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास यदि धन संग्रह के लिए कहेगा तो विश्व हिंदू परिषद पूरे देश में धन जुटाने के लिए ताकत लगाने का काम करेगा और पूरे देश भर में धन संग्रह जुटाकर राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दी जाएगी. 2024 में विश्व हिंदू परिषद को 60 साल पूरे होंगे और ऐसे में संगठन की आगामी गतिविधियों को लेकर बैठक में मंथन हुआ है. विश्व हिंदू परिषद में चार प्रमुख क्षेत्रों पर भी काम करने की बात कही है. संगठन के मुताबिक कृषि रोजगार स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में संगठन काम कर रहा है.
लव जिहाद की शिकार लड़कियों को मदद


मिलन ने कहा कि पूरे देश में डेढ़ सौ से ज्यादा जिलों को चिन्हित कर किसानों को खेती संबंधी प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है साथ ही महिलाओं को रोजगार कौशल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. समाज के कमजोर वर्ग को कॉन्पिटिटिव एग्जाम में ट्रेनिंग देने के लिए भी सहयोग हो रहा है. विश्व हिंदू परिषद ने लव जेहाद की शिकार लड़कियों की भी मदद करने की बात कही है. संगठन के मुताबिक लव जिहाद की शिकार लड़कियों को पैर पर खड़ा करने के लिए संगठन पूरी मदद करने का काम कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज